अगर आप भी रेल में सफर करते हैं तो ये खबर आपके लिए हैं,जानिए कैसे ?

अगर ट्रेन में टीटी ने पकड़ लिया बिना टिकट तो परेशान होने की बजाय करें ये काम…

दोस्तों जैसा की सब जानते हैं कि मोदी सरकार ने देश की दशा बदलने के लिए कई ऐसे फैसले लिए हैं, जिससे जनता को शुरुआत में थोड़ी बहुत परेशानी उठानी पड़ी है. लेकिन अगर उनके फैसलों को लम्बे समय तक रखकर सोचें तो ये देश की पुरानी छवि को बदल देंगी. भारत पहले के मुकाबले विकास के पथ पर तेजी से चल रहा है. सरकार क इस बदलाव में रेल मंत्रालय का भी अपना अहं योगदान है.

देश के लिए कमाई का जरिया बनाने में भी प्रभु ने कोई कसर नहीं छोड़ी !

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जबसे रेल मंत्री सुरेश प्रभु बने हैं, उन्होंने ट्रेन के संचालन और उसके समय को लेकर सजग रहे हैं. केवल यही नहीं रेल सेवा को देश के लिए कमाई का जरिया बनाने में भी प्रभु ने कोई कसर नहीं छोड़ी. इससे देश की आय में वृद्धि हो रही है. ट्रेन में टिकट की धांधली हमेशा ही देखने को मिलती है. ट्रेनों में टिकट के नाम पर अवैध वसूली तेजी से की जा रही है. ऐसे में ज्यादातर कमजोर वर्ग के लोग ही फंसते हैं.

ऐसा नहीं है कि वह जानबूझकर टिकट नहीं लेते हैं. कई बार जल्दबाजी में वह ट्रेन छूटने के डर से टिकट नहीं ले पाते हैं, आप रेल मंत्रालय ने ऐसे लोगों के लिए विशेष कदम उठाया है. टिकट ना लेने वालों को अब जुर्माना देने का भी डर नहीं है. केवल यही नहीं वेटिंग टिकट वालों को भी रेल मंत्रालय ने सुविधा दी है. जल्दबाजी में टिकट ना लेने वाले हमेशा डरते रहते हैं कि टीटीई ने पकड़ लिया तो बड़ा जुर्माना भरना पड़ेगा.

अगर आप भी इसी समस्या का शिकार हो चुके हैं तो डरिये मत आगे से नहीं होगा आपके साथ ऐसा कुछ भी. जो लोग जल्दबाजी में टिकट नहीं ले पाते, रेलवे उनके लिए सौगात लेकर आया है. जी हाँ अगर आपके पास टिकट नहीं है और आप ट्रेन में हैं तो मात्र 10 रूपये अधिक देकर आप टिकट पा सकते हैं. ऐसे टिकट देने के लिए टीटीई को हैण्ड मशीन दी जाएगी, जिससे वह कहीं भी टिकट बना सकते हैं.

अधिक जानकारी के लिए देखें नीचे दी गई वीडियो. अगर किसी वजह से वीडियो न चले तो वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें !

दोस्तों आपकी इस स्टोरी के बारे में कोई राय है तो ( Add Your Comment ) पर क्लिक करके अपनी बहुमूल्य राय अवश्य दें. धन्यावाद !