बड़ी खबर : योगी का यह मंत्री बना भगवान, पुलिस से पहले पहुंचकर बचाई कई लोगों की जान !

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार को बने हुए तो अभी 20 दिन ही हुए हैं लेकिन सरकार जिस अंदाज में काम करती हुई दिखाई दे रही है उससे अंदाजा लगाया जा सकता है की प्रदेश का शासन पुरानी सरकारों के तुलना में कई गुना बेहतर हो रहा है. जहाँ एक और कुछ छुटभैये नेताओं की काली करतूतें सामने आ रही हैं तो वहीँ योगी सरकार के मंत्री स्वयं जनता के बीच जनता की सेवा करते हुए देखे जा रहे हैं.

हाल ही दो दिन पहले की खबर है कि शनिवार की शाम को कानपुर इलाहाबाद हाईवे पर दिल दहला देने वाला हादसा हुआ. उस हादसे की सूचना स्थानीय प्रशासन को दी गई लेकिन प्रशासन घटना स्थल पर पहुंचता की योगी सरकार के एक मंत्री और स्थानीय विधायक मौके पर पहुँच कर स्वयं राहत कार्य में जुट गए. उन्होंने अपनी गाडी से दर्जनों लोगों को अस्पताल मे पहुंचाया. प्रत्यक्ष दर्शियों के अनुसार ये हादसा उस वक्त हुआ जब  भदौरिया ट्रैवल्स की बस अपने निर्धारित समय से लेट हो गई और ड्राईवर ने तेज भगाने के चक्कर में बस डिवाईडर के उस पार दूसरी गाडी से टकरा गई. दरअसल तेज रफ़्तार होने के चलते ओवरटेक करने के दौरान ड्राईवर बस को नियंत्रित नहीं कर पाया और भयानक हादसा हो गया.

इस हादसे में कई गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं और कईयों को मामूली चोटें आई हैं. कहा जा रहा है की शहर में बिना परमिट के धडल्ले से दौड़ती इस तरह की गाड़ियां यातायात नियमो को भी ठेंगा दिखाते हुए लोगों की जान से खेलती आये दिन देखी जा सकती हैं. घालों की सेवा में लगे योगी सरकार के मंत्री से लोगों ने नियमो के साथ खिलवाड़ करने वाले अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने की मांग की है. क्यूंकि पुरानी समाजवादी सरकार ने इन लोगों को इतने सर चढा रखा है की यह लोग अपनी पुरानी हरकतों से अभी भी बाज नहीं आ रहे है.

कुल मिलाकर यूपी में हर कहीं योगी सरकार के मंत्रियों की सजगता और त्वरित कार्यवाही को लेकर प्रशंसा की जा रही है. लोगों का कहना है की अबकी सरकार के मंत्री आम आदमी की तरह लोगों के साथ मिलकर उनके बीच जाकर स्वयं अपने हाथों से काम करते हुए दिखाई दे रहे हैं जबकि पुरानी सरकारों के मंत्रियों के तो दर्शन तक नहीं होते थे. उनके तो केवल गुंडे और माफिए ही जमीन पर हर कहीं अपना काम करते हुए दिखाई देते थे.

 

By: rana sanjay on Monday, April 10th, 2017

Loading...