जानना नहीं चाहोगे बिहार के मुख्यमंत्री के पास है कितना धन ?

नीतीश की खुली पोल !!

हाल ही की एक बड़ी सामने आई है बता दें कि नये साल के मौके पर बिहार सरकार के सभी मंत्रियों ने अपनी सम्पति का सार्वजनिक ब्योरा करने के बाद इसे बिहार सरकार की अधिकारिक वेबसाइट पर भी अपलोड किया है इसकी शुरुआत वैसे नीतीश सरकार ने 2011 में ही कर दी थी उसी समय से हर साल सभी मंत्री अपनी पूरी सम्पति का ब्योरा देते आ रहे है .

इसके साथ ही सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों को फरवरी तक अपनी संपति की घोषणा करनी होती है फिलहाल सूत्रों के मुताबिक पता चला है कि नीतीश के पास 42566 रूपये की नकदी है जबकि उनकी संपति 16,49,177 रूपये है और ये केवल 2016 की है .और वैसे इनकी पूरी संपति 56,49,177 रूपये है .

2015 में पटना सचिवालय स्थित इनके बैंक खाते में 46362 रूपये थे जोकि बढ़कर 61326 हो गये है इसके साथ मुख्यमंत्री ने अपनी संपति का जो ब्योरा दिया है इसमें उन्होंने अपनी 10 गायों के साथ-साथ 5 बछड़ो का भी जिक्र किया है .

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मुख्यमंत्री ने अपने साथ-साथ मंत्रीमंडल के सभी सदस्यों की संपतियो का ब्योरा सार्वजनिक करने का वादा किया था पिछले साल भी सभी मंत्रियों ने अपनी-अपनी संपतियो का ब्योरा सार्वजनिक किया था पिछले साल के मुताबिक इस साल सभी मंत्रियों की संपति बढ़ी है .