जिसने रहस्य सुलझाया वो मर गया, जानिए अजीब और खौफनाक रहस्य !

दुनिया की सबसे रहस्यमयी झील, जो इसके पास जाता है पत्थर बन जाता है !

दुनिया की सबसे रहस्यमयी झील, जो इसके पास जाता है पत्थर बन जाता है…

दोस्तों आप सब तो जानते हैं कि भूत-प्रेत में विश्वास ना करने वालों के लिए ये खबर चौंकाने वाली हो सकती है. आपने प्रेतआत्माओं के बारे में सुना ही होगा. इनके बसेरों के बारे में भी सुना होगा या फिल्मों में देखा होगा. वैसे तो दुनिया में रहस्य और डर से जुड़ी घटनाओं की कोई कमी नहीं है. लेकिन यहां हम आपको दुनिया की ऐसी खौफनाक जगहों पर ले जाने वाले हैं.

दुनिया भर में ना जाने कितने कैसे रहस्य हैं जिन पर से आज भी पर्दा नहीं उठा !

जो किसी फिल्मी कहानियों से एकदम अलग बिल्कुल सच के करीब है. इनकी सच्चाई जानेंगे तो आपकी रूह तक कांप जाएंगी. दुनिया भर में ना जाने कितने कैसे रहस्य हैं जिन पर से आज भी पर्दा नहीं उठा है उनके रहस्य आज भी रहस्य ही बने हुए हैं. ऐसा ही रहस्य छुपा है तंज़ानिया की एक झील का जिसका नाम है The Lake Natron.

ये झील भी रहस्य से भरी है जिसके रहस्य को आज तक कोई नहीं सुलझा पाया है. यहां की जानकारी लेने के लिए (निक ब्रैंडट)Nick Brandt नामक एक फ़ोटोग्राफ़र ने इस झील का दौर किया और जो तस्वीरें उन्होंने अपने कैमरे में कैद की वो आपको चौंक देंगी. ये झील यहाँ के जानवरों और पक्षियों के लिए एक अभिशाप है. यहाँ जानवरों और पक्षियों के अवशेष पाए गए जो की पत्थर बन चुके हैं.

कहा जाता है इस झील को जो भी जीव छू लेता है वो पत्थर बन जाता है. इसके पीछे कुछ लोगों का मानना है कि कुछ सालों पहले यहाँ कड़ाके की ठण्ड पड़ी थी, जिस कारण यहाँ के जीव और पक्षी मर गए थे और यहाँ फटी एक ज्वालामुखी के कारण इन जानवरों का शरीर पत्थर जैसा बन गया. हालांकि सच क्या है ये कोई पुख्ता तौर पर नहीं बता सकता अलग अलग लोग अपने विवेक से इस झील पर टिपण्णी करते हैं.

लेकिन सच तो ये है की यहाँ के जीव जंतु और पक्षियों के पत्थर जैसे बन जाने के पीछे का रहस्य आज भी रहस्य ही बना हुआ है. इस कारण इस झील के आस पास के इलाके वीरान हैं और कोई यहाँ आने की हिम्मत नहीं करता.

अधिक जानकारी के लिए देखें नीचे दी गई वीडियो. अगर किसी वजह से वीडियो न चले तो वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें !

दोस्तों आपकी इस स्टोरी के बारे में कोई राय है तो ( Add Your Comment ) पर क्लिक करके अपनी बहुमूल्य राय अवश्य दें. धन्यावाद !