बड़ा राज : महिला टीम की कप्तान मिताली ने खोला राज़, तेंदुलकर की ये बात बैठ गई दिमाग़ में !

तेंदुलकर ने मिताली राज को दिया ‘गुरुमंत्र’ !

तेंदुलकर ने मिताली राज को दिया ‘गुरुमंत्र’…

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने आज यहां कहा कि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने उन्हें अगले विश्व कप में भी देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए कहा है, जिसके बाद उन्होंने आगे खेलना जारी रखने का फैसला किया.

अभी रूकना नहीं !

‘इंटरनेशनल डे ऑफ गर्ल चाइल्ड’ के मौके पर एक कार्यक्रम में पहुंची मिताली ने कहा, विश्व कप के दौरान जब मैंने 6000 रन का आंकड़ा पार किया, तब सचिन ने मुझे शुभकामनाएं देने के अलावा कुछ ऐसा कहा कि जो मेरे दिमाग में बैठ गया. सचिन ने मुझे कहा कि अभी रूकना नहीं है. अगर तुम्हें लगता है कि आने वाले कुछ वर्षों में तुम प्रदर्शन कर सकती हो तो खेलना जारी रखो.

इंग्लैंड (विश्व कप के बाद) से वापस आने के बाद मैं 2021 विश्व कप के बारे में सोच रही थीं जो सचिन ने मुझे कहा था. भारतीय कप्तान ने कहा, विश्व कप के फाइनल मैच से पहले मैं सचिन के पास गई और मैंने उन्हें टीम के खिलाड़ियों की हौसला अफजाई के लिए कहा तो वह तुरंत तैयार हो गए और टीम को प्रेरित किया. मिताली ने कहा, ‘सचिन ने कई बार मुझे प्रेरणा दी है’.

Image result for महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली ने खोला राज़, तेंदुलकर की ये बात बैठ गई दिमाग़ में

मेरे लिए काफी भाग्यशाली !

उन्होंने कुछ साल पहले मुझे एक बल्ला दिया था, जो मेरे लिए काफी भाग्यशाली था. मुझे याद है उससे मैंने बहुत सारे रन बनाए. वो बल्ला अब भी मेरे पास है. अब मैं अश्वस्त हूं कि सचिन मुझे और भी बल्ले देंगे. इस मौके पर यहां मौजूद तेंदुलकर ने मजाकिया अंदाज में कहा, ‘मैं नहीं चाहता हूं की आप अभी खेलना छोड़े इसलिए मैं बल्ला लेकर आया हूं, 2021 ज्यादा दूर नहीं है’.

Image result for महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली ने खोला राज़, तेंदुलकर की ये बात बैठ गई दिमाग़ में

आईपीएल की तर्ज पर महिला क्रिकेट लीग के बारे में पूछे जाने पर मिताली ने कहा कि इसमें अभी थोड़ा समय लगेगा क्योंकि हमारे पास खिलाड़ियों का पूल नहीं है.मिताली ने कहा, ‘महिलाओं के लिए आईपीएल की तरह लीग शुरु करना बहुत अच्छी बात होगी. लेकिन मुझे लगता है कि इसमें दो-तीन साल और लगेंगे क्योंकि हमारे यहां घरेलू स्तर पर ऐसी लीग के लिए खिलाड़ियों का पूल नहीं है.

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया तो लाइक, शेयर और फॉलो करना न भूले.