ओह माई गॉड : सच्चाई जानकर उड़ जायंगे होश :भारत चीन के सामान पर प्रतिबन्ध क्यों नहीं लगा सकता ?

आखिर भारत क्यों नहीं लगा सकता चीनी सामान पर प्रतिबन्ध सच्चाई जानकर उड़ जायंगे होश ?

चीन भारत का बड़ा आर्थिक साझेदार है, लेकिन वह पाकिस्तान का करीबी दोस्त भी रहा है और उडी हमले के बाद सोशल मीडिया पर इसका लगातार विरोध देखा जा सकता है. संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तानी चरमपंथी मसूद अहजर के खिलाफ प्रतिबंध लगवाने की भारत की कोशिशों पर चीन आपत्ति कर चुका है. पिछले कुछ दिनों से देश में एक अपील सोशल मीडिया में खूब शेयर की जा रही है और वह है चीन के सामानों का बहिष्कार.

खुद को देशभक्त बताने वाले लोग राष्ट्रवाद के नाम पर एक-दूसरे को मैसेज करके चीन के उत्पाद प्रयोग न करने की अपील कर रहे हैं. पिछले कुछ दिनों से देश में एक अपील सोशल मीडिया में खूब शेयर की जा रही है और वह है चीन के सामानों का बहिष्कार. खुद को देशभक्त बताने वाले लोग राष्ट्रवाद के नाम पर एक-दूसरे को मैसेज करके चीन के उत्पाद प्रयोग न करने की अपील कर रहे हैं.

यहां तक की सरकार में बैठे कई लोग तथा बीजेपी के कई बड़े नेता भी इन अपीलों को दोहराते आ रहे हैं. केंद्र की सहमति के बाद ही किसी भी देश से व्यापार के रास्ते खुलते हैं जैसा कि आतंकवाद का समर्थन करने वाले चीन का उत्पाद लेना भी अपने आप में भारत से एक गद्दारी ही है. चीनी सामान और चीन का जितना बहिष्कार किया जाए उतना ही बेहतर है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें पुणे के व्यापारियों और वहां के लोगों ने पूरे भारतवर्ष की जनता के लिए एक मिसाल कायम की है. इन्होने पूरे बाज़ार से ही चीनी कंपनियों के बोर्ड उखाड़ फेंके. अब सवाल ये उठता है की ऐसा हम क्यों नहीं कर सकते क्या सरकार इसपर  हमेशा के लिए बैन नहीं लगा सकती ?

अधिक जानकारी के लिए देखें नीचे दी गई वीडियो. अगर किसी वजह से वीडियो न चले तो वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें !

अगर आपको दी गई जानकारी पसंद आई तो ऐसी ही और खबरों के लिए हमें फ़ॉलो कीजिए।