आखिर क्यों डरते है पर्वतारोही कैलाश पर्वत पर चढ़ने से ????

विडियो देखने के लिए क्लिक करे !!!

कैलाश पर्वत दुनिया का सबसे ऊंचा पर्वत नहीं है तब भी ये अजेय है. श्रद्धालु दूर से ही कैलाश पर्वत के चरण छूते हैं. कैलाश पर्वत पर आजतक कोई पहुंच ही नहीं सका. तो क्या ये सच है कि कैलाश पर्वत की ऊंचाई पर चढ़ना इंसान के बस की बात ही नहीं है.

भगवान का स्वरूप, उसका आकर वास्तव में कैसा है इस सवाल का जवाब किसी के पास नही है . ईश्वरीय शक्ति पर विश्वास करने वाले लोग, जिन्हें सामान्य भाषा में आस्तिक कहा जाता है, जिस रूप में उस शक्ति को देखना चाहते है, उसे वैसा ही स्वरूप दे देते है .हिन्दू धर्म में देवी-देवताओं का जिक्र किया गया है जिनका निवास स्वर्ग में बताया गया है लेकिन ऐसा माना जाता है कि महादेव शिव, जिनके हाथ में सृष्टि के विनाश की बागडोर है, अपने परिवार के साथ कैलाश पर्वत पर निवास करते है .

कैलाश पर्वत दुनिया का सबसे ऊँचा पर्वत नही है तब भी ये अजय है. श्रद्धालु दूर से ही कैलाश पर्वत के चरण छूते है. कैलाश पर्वत पर आजतक कोई पहुँच नही सका, तो क्या ये सच है कि कैलाश पर्वत की उंचाई पर चढना इंसान के बस की बात ही नही है . क्या कैलाश पर्वत के इलाके में आलौकिक शक्ति महसूस होती है ? क्या कैलाश पर्वत पर महादेव रहते है ?

वैसे तो ये भी माना जाता है कि भगवान हमेशा हमारे बीच में रहते हैं, उन्हें पहचानना और उन तक पहुंचना केवल उसी व्यक्ति के लिए संभव है जिसके अंदर वाकई अपने ईश्वर को पाने की ललक हो। लेकिन कैलाश के जिस स्थान पर भगवान शिव का वास है वहां किसी के लिए भी पहुंच पाना बेहद कठिन या कह लीजिए असंभव सा ही है। पिछले कई वर्षों में वैज्ञानिक इस सवाल को खोजने में लगे हैं कि आखिर कैलाश पर्वत पर ऐसा क्या है जो कोई भी आम इंसान उस स्थान तक नहीं पहुंच पाता, जहां केवल एक बौद्ध भिक्षु ही पहुंचा था।

अभी तक वैज्ञानिकों ने जितने भी शोध संपन्न किए हैं, उनके अनुसार एक्सिस मुंड एक ऐसा बिंदु है, जहां आकर धरती और आकाश एक दूसरे से मिलते हैं। इसी बिंदु पर अलौकिक शक्तियों का प्रवाह बहुत तेज गति से बहता है। अगर आप इस थान पर पहुंच गए तो आप भी उन शक्तियों के संपर्क में आ सकते हैं। जिस बिंदु पर आकार धरती और आकाश का मेल होता है, जहां ये अलौकिक शक्तियां प्रवाहित होती हैं, उस स्थान को कैलाश पर्वत कहा जाता है। कैलाश के उस स्थान तक अगर कोई पहुंच जाए, जिसके बारे में कहा जाता है वहां ये शक्तियां होती हैं, तो कोई भी साधारण मनुष्य उनका अनुभव कर सकता है।

कोई भी व्यक्ति आजतक कैलाश पर्वत की चढाई क्यों नही चढ़ पाया है जानने के लिए देखें नीचे दी गयी विडियो !

दोस्तों अगर आपको हमारी यह पोस्ट अच्छी लगे तो लाइक और शेयर जरूर कीजिए और ऐसे ही पोस्ट आगे भी पढ़ते रहने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें, क्योंकि हम हर रोज ऐसे ही पोस्ट आपके लिए लातेरहते हैं।