हिंदू धर्म के अनुसार परायी स्त्री से यौनाचार करने का पाप किसे लगता है ? ज़रूर जान लें नहीं तो ….

नर्क में कौन जाता है? अवैध संबंधों का परिणाम क्या है?

पति-पत्नी के संबंध को कुदरत ने स्वीकार किया है. उसमें यदि कभी विशेषभाव न हो तो आपत्ति नहीं है. कुदरत ने उतना स्वीकार किया है. उतना परिणाम पापरहित कहलाए. मगर इसमें अन्य पाप बहुत समाए हैं. एक ही बार विषय भोगने में करोड़ों जीव मर जाते हैं, वह क्या कम पाप है? फिर भी वह परस्त्री जैसा बड़ा पाप नहीं कहलाता.
Image result for परायी स्त्री से यौनाचार करने का पाप किसे मिलता है

जैसा की आप सभी जानते है सोशल मीडिया आज एक समय में बहुत आगे जा चुकी है जितना की हम सोच भी नही सकते इसके जरिए नई-नई जानकारी, वीडियो आदि देखना फिर लोगों को आगे शेयर करना ये सब लोगों के लिए आम बन चुका है. आये दिन हमारे हमारे देश में लड़कियों के साथ कुछ ज्यादा ही घटनाये घटती हैं.

कभी कही से खबर आती है लड़कियों की छेड़खानी की तो कभी रेप तो कभी से घरेलू हिंसा.नाबालिक लड़कियां जो अभी अपने बचपन को सही से जी भी नहीं पाई उन्हें इतनी बड़ी बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. कितने ही खबरे सुनने को मिलती हैं नाबालिक लड़की का रेप हो गया. आज के समय में रेप, हत्या और लूट जैसी घटना बहुत साधारण हो गई है.

देखें नीचे दी गई वीडियो. अगर वीडियो किसी वजह से न चले तो वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें !

आप जब भी अपना अखबार पढ़ते हैं या टेलीविजन पर न्यूज़ देखतें हैं तो सबसे ज्यादा इसी तरह की खबरें सामने आती हैं. उनमें से कई खबरें तो ऐसी होती हैं जिनके बारे में किसी ने कभी कल्पना भी नहीं की होती. वैसे भारत के लोग महिला को देवी मानकर पूजते है और वही महिला को हाथ का खिलौना भी समझते है.

Image result for परायी स्त्री से यौनाचार करने का पाप किसे मिलता है

इसी तरह से हिन्दुओं  के सनातन धर्म में भी बलात्कार के बारें में बहुत सी बाते लिखी गई है. लेकिन क्या कभी आपने सुना है जब कोई प्राणी इस धरती पर बलात्कार करता है. वह इस बड़े देवता को क्यों भुगतना पड़ता है इसका पाप. हमें भरोसा है इस कहानी के बारें में पहले कभी किसी नहीे सुना होगा कि क्या किसी मनुष्य के यौनाचार करने पर किसी देवता को भुगतना पड़े उसका पाप.

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया तो लाइक, शेयर और फॉलो करना न भूले.

By: HStaff on Wednesday, October 11th, 2017