वीडियो : स्त्री का कौन सा भाग पवित्र होता है , सुनकर हैरान हो जाएंगे आप !

जाने स्त्री का कौन सा भाग होता है सबसे ज्यादा पवित्र ?

हिन्दू धर्म की मान्यता के अनुसार जब किसी के घर कन्या का जन्म होता है, तो लोग उसे माँ लक्ष्मी का रुप बोलकर संबोधित करते हैं. बचपन से ही स्त्रियों को देवी के समान माना जाता है. लेकिन वहीं कन्या जब शादी करके अपने पति के घर जाती है तो उसके ससुराल में पैर पड़ते ही लोग उसके गृह प्रवेश को लक्ष्मी के आगमन के समान मानते हैं.

Image result for स्त्री का कौन सा भाग पवित्र होता है

महिलाओं के बारे में कहा जाता है कि यह करूणा और ममता की भावनाओं से परिपूर्ण होती हैं. जिस घर की बहू बेटी को घर में सुखी पूर्वक नहीं रखा जाता है तो उस परिवार की खुशियाँ चली जाती हैं. हमारे  पौराणिक वेदों ग्रथों में ऋषि मुनियों के अनुसार कहा गया है कि नारी को आजतक ना कोई समझ पाया है और नही कोई समझ सकता है.

जी हां वो इसलिए क्यूकि स्त्री के एक नहीं बल्कि अनेक रूप होते है. ऐसे में उसे समझना बेहद मुश्किल है. इसके इलावा इस दुनिया में शायद ही कोई इंसान ऐसा होगा जो स्त्री के विचारो, उसकी भावनाओ, उसकी जरूरतों और उसके मन की गहरायी को समझ सके.

अधिक जानकारी के लिए देखें नीचे दी गई वीडियो. अगर वीडियो किसी वजह से न चले तो वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें !

आज हम महिलाओ के बारे में बात इसलिए कर रहे है, क्यूकि आज हम आपको महिलाओ के बारे में कुछ खास बातें बताना चाहते है. बिलकुल सही पढ़ा, हम आपको बताना चाहते है, कि स्त्रियों का कौन सा भाग सबसे ज्यादा पवित्र माना जाता है. वैसे अगर हम अपने ऋषि मुनियो की माने तो उनका कहना है, कि एक ब्राह्मण के पैर पवित्र होते है और एक गाय का पिछला भाग पवित्र होता है.

मान्यता अनुसार भी कहा गया है कि एक औरत के किसी पुरुष के जीवन में आने से उसका भाग्य बदल जाता है. एक महिला ही होती है जो कि अपने परिवार को भरपूर प्यार से सजोकर रखती है, जिसकी वजह से हर कोई पुरुष स्त्री को अपने घर की इज्जत मानते हैं.

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया तो लाइक, शेयर और फॉलो करना न भूले.

By: Jindal on Tuesday, October 10th, 2017