इस सदी की सबसे रहस्यमय जगह, जानिए कहाँ है ?

जानिए बेहद चौंकाने वाला रहस्य?

जानिए क्यों चौंकाता है पद्मनाभ स्वामी मंदिर के सातवें दरवाज़े का रहस्य?

भारत वर्ष साधू-संतों और सन्यासियों का देश रहा है. समय-समय पर संतों और सामर्थ्यशाली राजा-महाराजाओं ने धर्म के प्रचार-प्रसार के लिए कई अद्भुत मंदिरों का निर्माण किया है. इन्हीं मंदिरों में एक मंदिर है जिसका आदिकाल से लेकर वर्तमान काल तक रहस्यों से भरा है. हमारा वर्तमान भी इन मंदिरों के रहस्यों को लगातार खोजने और जानने की कोशिश में लगा है.

रहस्यमय मंदिरों के क्रम में एक नाम पद्मनाभ मंदिर का भी आता है जो वर्षों से लोगों के लिए किसी तिलिस्म जैसा लगता है. भारत वर्ष साधू-संतों और सन्यासियों का देश रहा है. समय-समय पर संतों और सामर्थ्यशाली राजा-महाराजाओं ने धर्म के प्रचार-प्रसार के लिए कई अद्भुत मंदिरों का निर्माण किया है. इन्हीं मंदिरों में एक मंदिर है जिसका आदिकाल से लेकर वर्तमान काल तक रहस्यों से भरा है.

हमारा वर्तमान भी इन मंदिरों के रहस्यों को लगातार खोजने और जानने की कोशिश में लगा है. रहस्यमय मंदिरों के क्रम में एक नाम पद्मनाभ मंदिर का भी आता है जो वर्षों से लोगों के लिए किसी तिलिस्म जैसा लगता है. पद्मनाभ स्वामी मंदिर दुनिया के कुछ सबसे रहस्यमय जगहों में एक है. ये रहस्य है एक दरवाजे का, जिसे आज तक कोई खोल नहीं सका.

कोई सिद्धपुरुष ही खोल सकता है !

माना जाता है कि उसे केवल कोई सिद्धपुरुष ही खोल सकता है, लेकिन आज की तारीख में जो इसे खोल सके ऐसा कोई सिद्ध पुरुष पूरी धरती पर नहीं है. यह भी माना जाता है कि ये दरवाजा भगवान तक जाता है. आखिर क्या है इस दरवाजे का रहस्य? क्या सचमुच इसके पीछे भगवान तक पहुंचने की रास्ता है? इस मंदिर के गर्भ-गृह खजाने में 2 लाख करोड़ का सोना है.  लेकिन इतिहासकारों के अनुसार वास्तविकता में इसकी ये अनुमानित राशि इससे कहीं दस गुना ज्यादा होगी.

इस खजाने में सोने-चांदी के महंगे चेन, हीरा, पन्ना, रूबी, दूसरे कीमती पत्थर, सोने की मूर्तियां, रूबी जैसी कई बेशकीमती चीजें हैं जिनकी असली कीमत आंकना बेहद मुश्किल है. मंदिर में 6 तहखाने हैं, जो शापित माने जाते हैं खासकर मंदिर का 7वां द्वार. कथाओं के अनुसार एक बार खजाने की खोज करते हुए किसी ने इसे खोलने की कोशिश की थी, लेकिन उसके अंदर से जहरीले सांप निकलने लगे और सभी मौत को प्यारे हुए.

अधिक जानकारी के लिए देखें नीचे दी गई वीडियो. अगर किसी वजह से वीडियो न चले तो वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें !

दोस्तों आपकी इस स्टोरी के बारे में कोई राय है तो ( Add Your Comment ) पर क्लिक करके अपनी बहुमूल्य राय अवश्य दें. धन्यावाद !