जब बीच मैदान इस भारतीय क्रिकेटर को लड़की ने सरेआम किया था किस……

दुनिया में क्रिकेट को बहुत पसंद किया जाता है और लोगों में इसे लेकर दीवानगी भी नजर आती है. इस अनोखे खेल में अक्सर ऐसी घटनाएं देखने को मिलती है जो सभी को हक्का बक्का छोड़ देती है. लड़कियों में क्रिकेटर्स को लेकर विशेष प्रेम देखने को कई बार मिलता है.

बीते खेलों में कुछ घटनाएं ऐसी हुई है जो भुलाने से भी भुलाई नहीं जा सकती है. आज हम आपको ऐसे ही एक ऐतिहासिक वाक्य की याद करवाने जा रहे हैं, जिस घटना के बाद खिलाड़ी शर्म के मारे पानी-पानी हो गया था. बात है 1950-60 के दशक की, उस समय भारतीय टीम में अली अब्बास बेग टीम के खिलाडी हुआ करते थे. इनका नाम विश्व के सबसे खूबसूरत क्रिकेटर्स में शुमार था.

साल 1960 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैच चल रहा था और अली अब्बास मैदान पर बल्लेबाजी कर रहे थे. जैसे ही अली अब्बास ने अपनी फिफ्टी पूरी की एक 20 साल की लड़की अचानक मैदान पर उनकी तरफ दौड़ती हुई आई और अब्बास को किस करके वापिस भाग गयी. ये मंजर देखकर स्टेडियम में सन्नाटा छा गया और फैन्स इसका मजा ले रहे थे. अब्बास अचानक हुई इस घटना को समझ न सकें और उनका चेहरा शर्म के मारे लाल हो गया.

गौरतलब है कि अली अब्बास ने अपने अंतर्राष्ट्रीय कैरियर में 10 टेस्ट मैच की 18 पारियां खेली हैं. इन पारियों में उन्होंने 1 शतक और 2 अर्धशतक की मदद से 428 रन जड़े थे. 112 रनों का स्कोर उनका सबसे सर्वश्रेष्ठ रहा. प्रथम श्रेणी में उन्होंने 235 मैचों में 29 बार नाबाद रहते हुए 12367 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने 21 शतक समेत 64 अर्धशतक लगाए.

By: Staff Writer on Saturday, August 12th, 2017