VIDEO : वाह प्रभु वाह ! एक हाथ से ड्राईवर चला रहा था ट्रेन और एक हाथ से पकड़ रखा था छाता !

विडियो देखने के लिए क्लिक करें !

एक हाथ में छाता पकड़े ड्राइवर चला रहे हैं ट्रेन…

आज की इस भाग दौड़ भरी जिंदगी में हमें हर दिन कुछ नया करने को और देखने को मिलता है और इसमें कुछ अजीब भी होता है. दरअसल आज हम आपको एक ऐसा वीडियो दिखाने जा रहे हैं जिसे देखकर आप हैरान हो जाओगे. बता दें कि सोशल मीडिया (social media) पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में दिख रहा है कि ड्राइवर ट्रेन (train) के अंदर एक हाथ से छाता पकड़ा हुआ है और दूसरे हाथ से ट्रेन को कंट्रोल (control) कर रहा है.

अधिक जानकारी के लिए देखें नीचे दी गई वीडियो :-

इस वीडियो को खुद ट्रेन के ड्राइवर ने शूट किया है और फिर इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है. ये वीडियो धनबाद (Dhanbad) रेल मंडल की पैसेंजर ट्रेन का बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक धनबाद रेल मंडल के पैसेंजर (Passenger) ट्रेनों के ड्राइवरों ने ट्रेनों की खस्ताहाल स्थिति को लेकर कई बार शिकायत की थी. लेकिन उनकी शिकायत पर कभी गौर नहीं किया गया.

अधिकारियों और विभाग की बेरुखी के बाद वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया गया है. इस वायरल वीडियो में बताया गया है कि इंजन के मेन पायलट (Main pilot) जिसका नाम बीके मंडल है. वह एक हाथ में छाता पकड़ इंजन संभाल रहे हैं. इसी दौरान को-पायलट इंजनों में कार्यस्थल की खराब हालत की जानकारी दे रहा है.

दरअसल मामला ये है कि इन ड्राइवरों को ट्रेन चलाते वक्त छाता लगाकर बैठना पड़ता है. इसकी वजह ये है कि इसके पीछे इंजन बॉगी के छत का टूटा होना है. बारिश के मौसम में पानी लगातार ड्राइवर के ऊपर गिरता है.