सुब्रह्मण्यम स्वामी ने अपने भाषण में नेहरू पर निशाना साधा , कांग्रेस की बढ़ी तकलीफ़ !

कश्मीर से धारा 370 पांच मिनट में हटा सकती है भाजपा सरकार…

अपने विवादित बयानों को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने नेहरू-गांधी परिवार के सदस्यों पर एकबार फिर निशाना साधा है. मी ने पहले प्रधानमंत्री रहे पंडित जवाहरलाल नेहरू पर विवादित बयान दिया है. स्वामी ने नेहरू की शिक्षा पर सवाल उठाते हुए कहा है कि वो इंग्लैंड की मशहूर कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में पढ़ने गए, लेकिन वहां सफल नहीं हो पाए.

स्वामी ने गांधी परिवार पर आरोप लगाते हुए कहा कि परिवार में कोई पढ़ा लिखा नहीं है. स्वामी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को भी पढ़ाई में असफल बता दिया. स्वामी के मुताबिक जवाहर लाल नेहरू की क्या शिक्षा है? कैंब्रिज गए थे, वहां फेल हो गए. उन्होंने कहा है कि इसमें कोई आश्चर्य नहीं है कि नेहरू-गांधी परिवार में कोई पढ़ा लिखा नहीं है.

अधिक जानकारी के लिए देखें नीचे दी गई वीडियो :-

सोनिया गांधी की क्या डिग्री है? 5वीं भी नहीं पास हैं. राहुल गांधी भी वैसा ही फेल है. इतना ही नहीं सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा कि 370 को भाजपा सरकार पांच मिनट में हटा सकती है, लेकिन राजनीति में वक्त की अहमियत होती है. उन्होंने कश्मीर पर अपनी बेबाक राय रखते हुए कहा कि पंडित नेहरू का योगदान संविधान बनाने में भले न हो, लेकिन बिगाड़ने में अवश्य है.

उन्होंने कहा, “सरदार पटेल” जिन्होंने 600 रियासतों को एक भारत में मिला दिया. सरदार पटेल उनमें से हर एक के साथ बैठे.  स्वामी ने कहा, सिर्फ एक (राज्य) को वह नहीं मिला सके, हालांकि उन्होंने राजा को दस्तखत के लिए तैयार कर लिया लेकिन जवाहरलाल नेहरू ने इसे अपने हाथों में ले लिया, यह कश्मीर था और वह सिरदर्द आज तक .है

स्वामी ने अपने ही अन्दाज़ में भारत के पूर्व और पहले प्रधानमंत्री की पोल खोल के रख दी  ।

By: Jindal on Monday, August 21st, 2017