VIDEO : कोई 1 करोड़ तो कोई महीने के लेता है 85 लाख, ऐसे हैं ये पत्रकार !

कोई 1 करोड़ तो कोई महीने के लेता है 85 लाख…

पत्रकारिता (Journalism) के ही दम पर सारी दुनिया की जानकारी आज इंटरनेट (Internet) पर उपलब्ध है. हर पत्रकार का आज के दौर में पत्रकारिता का बड़ा महत्व है. ऐसे में आप ये जरुर जानना चाहेंगे कि आखिर पत्रकारों को तनख्वाह कितनी मिलती है. वैसे माना जाता है कि पत्रकारों को बहुत कम पैसे मिलते हैं और जब कोई पत्रकारिता में जाने की शुरुआत करता है तो उसे सलाह दी जाती है कि वो ये प्रोफेशन (profession) न चुने. लेकिन आपको आज हम उन पत्रकारों के बारे में बताते हैं जिनकी एक महीने की सैलरी इतनी ज्यादा है कि जितना आप सोच भी नहीं सकते.

अर्नब गोस्वामी (Arnab Goswami) एक भारतीय पत्रकार हैं “टाइम्स नाउ” नामक समाचार चैनल के एन्कर और मुख्य सम्पादक रह चुके हैं. लेकिन कुछ कारणों वश अर्नब ने “टाइम्स नाउ” छोड़ दिया और वे अपना खुद का चैनल लेकर आ गए जिसका नाम है “द रिपब्लिक”. अर्नब गोस्वामी मीडिया जगत में वो नाम है जो सबसे ज्यादा वेतन पाता है. जी हां अर्नब गोस्वामी की मासिक सैलरी 1 करोड़ रुपए है.

राजदीप सरदेसाई (Rajdeep Sardesai) इंडिया टुडे के एडिटर इन चीफ के पद पर कार्ययत हैं. वैसे तो कहते हैं कि पत्रकार कि सैलरी ज्यादा नहीं होती है लेकिन, आज जब हम इनके वेतन के बारे में आपको बतायेंगे तो आप की आँखें खुली की खुली रह जायेंगी. जी हाँ राजदीप सरदेसाई महीने का Rs. 85 लाख रुपये प्रति माह कमाते हैं.

बरखा दत्त (Barkha Dutt) मीडिया जगत का काफ़ी जनामाना चेहरा हैं. बरखा दत्त पहले ndtv के साथ कार्यरत थी लेकिन कुछ समय से वो बेरोजगार घूम रहीं हैं वे किसी कंपनी के साथ कार्यरत नहीं हैं बल्कि वे फ्रीलान्स काम करती है. बरखा दत्त जब ndtv के साथ काम कर रहीं थी. तब उनकी आय जानकर आप दंग रह जाएंगे. बता दें कि उनकी सैलरी थी 30 लाख रुपये प्रति माह.

अधिक जानकारी के लिए देखें ये वीडियो :-

नोट – हमारी ये जानकारी ऊपर दी गयी विडियो पर आधारित है जिसकी सत्यता की hindutva info पुष्टि नहीं करता है । जानकारी और सोशल मीडिया पर वायरल होने की वजह से ये पोस्ट शेयर की जा रही है  ।

By: hindutva Info Writer on Sunday, July 16th, 2017