Video : ENO चेहरे को इतना गोरा कर देगा की दुनिया देखकर हैरान रह जाएगी !

जैसा कि आप सभी जानते है हमारे पुराने समय से दादी, नानी मां के घरेलू नुस्खें चलते आ रहें है. पुराने समय में वैघ भी ऐसे होते थे की दो मिनट में नब्ज देखकर परेशानी के बारें में बता देते थें वही पहले किसी को कोई छोटी- मोटी बीमारी हो जाती तो आसानी से घरेलू उपचार से ऐसे ही ठीक हो जाती थी और साथ के साथ यह उपचार काफी सस्ते होते है.

इसी तरह का एक नुस्खा हम आपके लिए लेकर आए है जो कि एक ब्यूटी से संबंधित है.आपने अपनी सुंदरता से संबंधित बहुत से घरेलू नुस्खे तो अपनाए होगें लेकिन क्या आपने ENO  से अपनी सुदंरता को निखारा है. यह एक ऐसा नुस्खा है जिसके सामने आपके पहले के इस्तेमाल किए हुए सारे नुस्खे फेल हो जाएंगें.

तो आइए नीचे दी गयी विडियो द्वारा ENO से चेहरा गोरा करने की आपको पूरी जानकारी देते है !

लोग ईनो को गैस ,एसडीटी या पेट से संबंधित बीमारिया तो दूर करने के लिए इनो का उपयोग करते है. ENO के अन्दर साइट्रिक एसिड और सोडा एस का मिश्रण होता है और 40 प्रतिशत बेकिंग सोडा आदि होता है. कुछ लोग इसका प्रयोग ढोकला, भटूरे, इडली आदि को फुलाने के लिए करते है।लेकिन डॉक्टरों के अनुसार ईनो को खानें की चीजों में इस्तेमाल नही करना चाहिए.

आए दिन बाजार में तरह-तरह के चाईनीज फूड खाने के लिए मिल रहें है जिससे पेट में कब्ज जैसी समस्या लोगों की जिंदगी में आम हो चुकी है. लोग बाहर जाकर हर तरह के खाने का इस्तेमाल कर रहे है जिससे खट्टी डकार, गैस, कब्‍ज़ से परेशान रहते हैं. इसी बड़ी समस्या के कारण ही आज के समय मे लोग ईनो पाउडर का उपयोग करते है. ENO एक ऐसी औषधि है जो कि पेट सफाई तथा खाने पचाने व पेट से संबंधित बीमारियों को खत्म कर देता है.

 

By: Thakur Mintu on Saturday, August 12th, 2017