फेसबुक पर वायरल हुआ मौलवी को सजदा करता हुआ वीडियो, मुस्लिम समाज की तीखी प्रतिक्रिया

फेसबुक पर एक पेज चलाया जाता है। इसका नाम है ‘ऑल मुस्लिम पब्लिक ग्रुप’। विगत चार फरवरी को एक व्यक्ति एम सफ़दर भट्टी ने इस पेज पर एक वीडियो पोस्ट किया। इस वीडियो में एक मौलवी को दूसरे श्रद्धालु सजदा करते दिखाई दे रहे हैं। जैसे ही इस फेसबुक पेज पर ये वीडियो पोस्ट हुआ, विजिटर्स आगबबूला हो गए क्योंकि ‘इस्लाम में सजदा केवल खुदा का किया जाता है’। इस वीडियो के सामने आने से मुस्लिम समुदाय में रोष देखा जा रहा है।

 

जब भी देश में ‘भारत माता की जय या वंदे मातरम’ कहने की बात होती है तो मुस्लिम समाज कहता है ‘हम अल्लाह के अलावा किसी का सजदा नहीं कर सकते’। इस्लाम में लिखी इस बात को वे हमेशा से ही प्रचारित करते रहे हैं। एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमे कुछ लोग एक मौलवी का सजदा करते दिखाई दे रहे हैं। जब आप एक जीते-जागते इंसान का सजदा कर सकते हैं तो वंदे मातरम बोलने से बचने के लिए इस्लाम का सहारा क्यों लेते हैं।

4 फरवरी को पोस्ट किये गए इस वीडियो में सफ़ेद कपडे पहने एक मौलवी दिखाई दे रहा है। ये दृश्य किसी मस्जिद का है, जहाँ पर कोई धार्मिक रस्म हो रही है। पीछे कोई संगीत चल रहा है। वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि यहाँ मौजूद कुछ श्रद्धालु मौलवी के सामने झुककर सजदा कर रहे हैं। जैसे ही ये वीडियो पोस्ट हुआ, इस पर प्रतिक्रियाएं आना शुरू हो गई। ख़ास बात ये कि चंद घंटों के भीतर इस वीडियो को पांच हज़ार से अधिक लोगों ने शेयर किया। सवाल ये उठ खड़ा हुआ है कि ये वीडियो किस देश का है क्योंकि इस वीडियो में कहीं भी जाहिर नहीं हो रहा कि इसे कौनसे देश की मस्जिद में शूट किया गया था।

वीडियो देखकर भड़क गए लोगों ने पोस्ट पर कमेंट डालना शुरू कर दिए। अख्तर अली ने लिखा ‘ये बहुत बड़ी गलती है, इंसान का सिर केवल अल्लाह के आगे झुकना चाहिए। नजीब उल्लाह ने लिखा ‘ये तो सूअर की औलाद है’। खाड़ी देश से एमडी नसीम ने बहुत भद्दा कमेंट करते हुए लिखा ‘ये लोग भारत, पाकिस्तान या नेपाल के होने चाहिए, इनमे और काफिरों में कोई फर्क नहीं है’। मलिक बिलाई ने लिखा ‘जहन्नुम में जाओ’।

Yeh Kiya Hai…….???

Posted by M Safdar Bhatti on 4 ಫೆಬ್ರವರಿ 2018

ये साफ़ है कि इस वीडियो से मुस्लिम समाज के लोग ही खफा हो रहे हैं। इस्लाम के नियमों में साफ़ लिखा है कि दुनिया के हर इंसान का सिर अल्लाह के सिवा किसी के आगे नहीं झुकना चाहिए। अब लाख टके का सवाल ये है कि दुनिया के सारे ही मुस्लिम इस्लाम के नियमों का पालन कड़ाई से करते हैं तो ये वीडियो आखिर किस देश का है। वीडियो पोस्ट करने वाले एम सफ़दर भट्टी से भी लोग सवाल कर रहे हैं लेकिन ये व्यक्ति नहीं बता रहा कि वह ये वीडियो कहाँ से लेकर आया है।