आज की शाम लोबान का धुँआ इस तरह करे माँ लक्ष्मी खुद आएगी घर चलकर !

घर में हर रोज जमाएं धूनी, होते हैं ढेरों लाभ !

घर में हर रोज जमाएं धूनी, होते हैं ढेरों लाभ…

दोस्तों प्राचीनकाल से सनातन धर्म में धूनी देने की परंपरा रही है. इस चमत्कारी धुएं से किसी भी तरह की नकारात्मकता सकारात्मकता में परिवर्तित हो जाती है.  इसके बहुत सारे धार्मिक और हेल्दी फायदे भी हैं,जिस घर-परिवार में कलह-कलेश रहता है या परिवार का कोई सदस्य अकसर रोगों की गिरफ्त में रहता है. घर और कार्यस्थान पर प्रतिदिन गुग्गल के धुएं की धूनी देने से कोई भी ऊपरी शक्ति अपना प्रभाव नहीं दिखा पाती और सकारात्मकता का संचार होता है.

मानसिक तनाव दूर करने में भी इससे बहुत लाभ मिलता है !

हिंदू धर्म के अनुसार घरों में धूनी (धूप) देने की परंपरा काफी प्राचीन है. धूप देने से मन को शांति और प्रसन्नता मिलती है. साथ ही, मानसिक तनाव दूर करने में भी इससे बहुत लाभ मिलता है. घरों में धूनी देने के लिए कई तरह की चीज़ें आती है. आइए जानते है किस चीज़ की धूनी करने से क्या फायदे होते है. लोबान को सुलगते हुए कंडे या अंगारे पर रख कर जलाया जाता है.

लेकिन लोबान को जलाने के नियम होते हैं इसको जलाने से पारलौकिक शक्तियां आकर्षित होती है. इसलिए बिना विशेषज्ञ से पूछे इसे न जलाएं. रोज़ाना सुबह और शाम घर में कर्पूर और लौंग जरूर जलाएं. आरती या प्रार्थना के बाद कर्पूर जलाकर उसकी आरती लेनी चाहिए. इससे घर के वास्तुदोष ख़त्म होते हैं, साथ ही पैसों की कमी नहीं होती.रात्रि में सोने से पहले घी में डुबोया कपूर जला दें.

इससे तनावमुक्ति होगी और गहरी नींद आएगी. शरीर को भी हमेशा सुगंधित और साफ-सुथरा बनाए रखें. घर में सुबह और शाम मंदिर में कपूर जलाएं, धन संबंधी परेशानियों का नाश होगा साथ ही बीमारियों से भी मुक्ति मिलेगी. ब्रह्ममुहूर्त के समय घर में लोबान, गुग्गल, कपूर, देसी घी और चंदन को एक साथ मिलाकर गाय के कंडे पर धूनी देने से देवी-देवताओं की कृपा परिवार पर बनी रहती है.

गृह कलह दूर करने के लिए घर के पूजा स्थान पर घी का दीपक जलाएं. कपूर और अष्टगंध की सुगंध प्रतिदिन घर में फैलाएं. वीरवार और रविवार को गुड़ और घी मिलाकर उसे कंडे पर जलाएं, इससे भी सुगंधित वातावरण होगा. दरअसल आज हम आपको एक ऐसी वीडियो दिखाने जा रहे हैं जिसमें हम आपको दिखाने जा रहे हैं आज की शाम लोबान का धुँआ इस तरह करे माँ लक्ष्मी खुद आएगी घर चलकर.

अधिक जानकारी के लिए देखें नीचे दी गई वीडियो. अगर किसी वजह से वीडियो न चले तो वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें !

दोस्तों आपकी इस स्टोरी के बारे में कोई राय है तो ( Add Your Comment ) पर क्लिक करके अपनी बहुमूल्य राय अवश्य दें. धन्यावाद !