हार के कारण साउथ अफ्रीका दौरे में BCCI ने किया अचानक बदलाव, टीम में 3 खौफनाक खिलाड़ीयों को मौका !

BCCI ने किया अचानक टीम में किया बदलाव, टीम में 3 खौफनाक खिलाड़ीयों को दिया मौका.. जानिए कौन है ये तीन खिलाड़ी ?

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 5 जनवरी से केपटाउन में पहला टेस्ट मैच खेला गया . जिसमे भारतीय गेंदबाजो ने तो शानदार प्रदर्शन दिखाया लेकिन बल्लेबाजो ने बहुत ही निराश किया और नतीजा यह हुआ की भारतीय टीम को 72 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा और इस तरह दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैचों की इस सीरीज पर 1-0 से बढत भी बना ली है .

दरअसल सेंचुरियन में होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम ने कमर कस ली है और नेट पर भी जमकर पसीना भी बहा रही है . दरअसल भारतीय टीम किसी भी हालत में यह मैच नही हारना चाहेगी क्यूंकि इसके हारते ही सीरीज पर अफ्रीकी टीम का कब्जा हो जायेगा और भारतीय टीम सीरीज में बने रहने का यह अंतिम मौका नही छोड़ना चाहेगी .

अफ्रीका की तेज पिचों पर अफ्रीकी गेंदबाजो के सामने भारतीय टीम बुरी तरह फ्लॉप रही थी . जिसका नमूना आपने पिछले मैच में देख ही लिया होगा . इस हार का जिम्मेदार कहीं न कहीं बल्लेबाजो को माना जा रहा है और जो भी खो लेकिन इस हार को भारत फिर से दोहराना नही चाहेगा . इसी को मद्देनजर रखते हुए इम में कुछ बदलाव किये गये है . आइये जानते है क्या है वो बदलाव .

बताते चले कि पहले मैच में बुरी तरह फ्लॉप रहने वाले शिखर धवन की जगह लोकेश राहुल को खेलेया जायेगा . रोहित शर्मा का प्रदर्शन भी विदेशी जमीन पर कुछ खास नही रहा और यह उन्होंने पिछले मैच में भी कुछ खास नही किया इसलिए अब उनकी जगह अजिंक्य रहाणे को शामिल किया जायेगा .

अधिक जानकारी के लिए देखे विडियो :-

अगर आपको हमारा ये लेख पसंद आया हो तो कृपया इसे लाइक व् शेयर अवश्य करे साथ ही हमे कमेंट बॉक्स में अपनी कीमती राय अवश्य दें ! धन्यवाद !