इस राशि के लोग होते हैं सबसे ज्यादा गुस्सैल, यहाँ जाने आप किस राशि के हैं और कितने गुस्सैल हैं !

कौन सी राशि को आता है कैसा गुस्सा ?

रोजमर्रा की जिंदगी में हमें तमाम तरह की मीठी-कड़वी बातों से दो-चार होना पड़ता है. ऐसे में गुस्‍सा आना स्‍वाभाविक है. लेकिन गुस्‍सा अगर लत का रूप ले ले तो इस पर विचार करना जरूरी है. भारतीय संस्कृति में राशियों का अपना महत्व है. राशियाँ न केवल भविष्य की सूचनाएँ देती हैं बल्कि आपके व्यक्तित्व का आईना भी होती हैं.

Image result for राशि

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार राशियों का हमारे जीवन में बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान है.  हमारे ग्रह दशा,नक्षत्र कैसे चल रहे हैं ये सब हमें अपने राशियों से ही पता चलता है.  किसी व्यक्ति की राशि के जरिये यहाँ तक पता लगाया जा सकता है की व्यक्ति के गुण-अवगुण क्या है, व्यक्ति किस स्वभाव का है आदि.

तो देखिए क्या कहती है आपकी राशि. कितनी गुस्सा करती हैं, आप?

मेष राशि : मेष राशि वाले लोगों को गुस्सा सबसे जल्दी आता है. छोटी -छोटी बातों पर इनका पारा हाई हो जाता है, गुस्सा आने पर इस राशि के लोग किसी की नहीं सुनते और अपना ही नुक्सान कर बैठते हैं. इस राशि के व्यक्ति को कब किस बात पर गुस्सा आजाये ये जान पाना बहुत मुश्किल काम है.

वृषभ राशि : वृषभ राशि वालों को यूँ तो जल्दी गुस्सा आता नहीं है लेकिन जब एक बार गुस्सा आजाये तो फिर उस समय इनसे बात करना बेकार है. इनके गुस्से का पारा इतना हाई होता है की ये किसी की नहीं सुनते लेकिन जल्द ही इनका गुस्सा शांत भी हो जाता है. लेकिन दुबारा से वही टॉपिक पे बात शुरू ना करे क्यूंकि ऐसा करने से इस राशि वाले लोगों का गुस्सा फिर से वापिस आ सकता है.

मिथुन राशि : मिथुन राशि वाले काफी शांतिप्रिए लोग होते हैं इसलिए इन्हें जल्दी गुस्सा नहीं आता है और आता भी है तो जल्दी शांत भी हो जाता है लेकिन अगर सामने वाला अपनी गलती ना माने तो इनके गुस्से का पारा हाई भी हो सकता है. इसलिए बेहतर यही है की इस राशि वाले लोगों को अगर गुस्सा आये तो सामने वाले को अपनी गलती मान लेनी चाहिए.

कर्क राशि : कर्क राशि वालों का गुस्सा इतना ख़राब होता है की अगर एक बार इन्हें गुस्सा आ जाए तो आप इनके गुस्से का शिकार जरूर होंगे. उनका गुस्सा इतना ख़राब होता है की आप हर्ट तक हो सकते हैं. गुस्सा आने की हालात में इन्हें अकेले छोड़ देना ही बेहतर होता है.

सिंह राशि : सिंह राशि वालों का गुस्सा बाकी सभी राशि के लोगों से सबसे ज्यादा होता है. एक बार इन्हें गुस्सा आजाये तो फिर इन्हें रोक पाना बहुत मुश्किल हो जाता है. बेहतर यही है की इनसे दूर होजाये और गुस्से के स्थति में इनसे बिलकुल बात न करें.

कन्या राशि : कन्या राशि वाले लोग काफी भावनात्मक किस्म के होते हैं.  गुस्सा आने पर भी ये लोग अपने गुस्स को कंट्रोल तो कर लेते हैं लेकिन इनका गुस्सा आंसुओं के रूप में बाहर निकलता है. इस राशि के लोग हर छोटी-छोटी बातों को दिल से लगा लेते हैं और उसे लेके बैठे रहते हैं जब तक की वो बात ये भूल जाएँ.

तुला राशि : तुला राशि के लोग किसी भी बात को अपने अंदर दबा कर रखते हैं. गुस्सा आने पर भी ये सारा गुबार बाहर निकल के शांत हो जाते हैं, इनके मन में किसी के लिए भी कोई हानिकारक भावना होती हैं.  जो इनके मन में होता है वही जुबान पर.

वृश्चिक राशि : इस राशि के लोग गुस्सा आने पर अपने गुस्से को अपने अंदर ही दबा लेते हैं. ये अपने गुस्से को बाहर नहीं निकालते बल्कि खुद को तकलीफ पहुँचातें हैं. गुस्सा आने पर इस राशि के लोगों को थोड़ी देर अकेले छोड़ देने चाहिए और बाद में इनसे बात करनी चाहिए ताकि ये खुद का नुकसान ना कर बैठे.

Image result for राशि

धनु राशि : इस राशि के लोग गुस्सा आने पर उस बात को वही ख़त्म करना चाहते हैं.  इस राशि के लोगों में बिलकुल भी पेशेंट नाम की चीज़ नहीं होती, इन्हें तुरंत फैसला करना पसंद होता है और गुस्सा आने पर ये उस बात को किसी भी हालत में तुरंत ही ख़त्म करना चाहते हैं.

मकर राशि : मकर राशि के लोग अगर एक बार किसी बात पर गुस्सा हो जाये तो फिर जल्दी माफ़ी नहीं देते और अपने दिल की भड़ास निकाल कर ही दम लेते हैं.  गुस्सा होने पर ये कुछ समय तक दूसरों से बात करना भी बंद कर देते हैं.

कुंभ राशि : कुंभ राशि के लोग अपनी भावनाएं जल्दी जाहिर नहीं करते और यही कारण है की गुस्सा आने पर भी ये जल्दी प्रतिक्रिया नहीं देते बल्कि अपने गुस्से को अपने मन में ही दबा लेते हैं. इस राशि के लोग प्रायः चुप हो जाते हैं और बात करना बंद कर देते हैं.

मीन राशि : मीन राशि के लोगों को भी छोटी बातों को दिल से लगाने की आदत होती है और वो हर छोटी बात पर गुस्सा हो जाते हैं. लेकिन इनका गुस्सा जल्दी शांत भी हो जाता है और ये लोगों को जल्दी माफ़ भी कर देते हैं.

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया तो लाइक, शेयर और फॉलो करना न भूले.

By: Jindal on Thursday, October 12th, 2017