हामिद अंसारी के बयान का दिखा असर, अलीगढ़ में हमारे रक्षक पुलिस पर नमाज के बाद भयानक हमला !

पीटीआई के मुताबिक उप-राष्ट्रपति ने इंटरव्यू में ये भी कहा है कि वो देश में बढ़ती असहनशीलता का मुद्दा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सरकार के दूसरे मंत्रियों के सामने भी उठा चुके हैं.

दोस्तों बीते दिनों पूर्व उपराष्ट्रपति के दिए बयान का असर अब दिखाई देने लगा है जैसा उन्होंने कहा था ठीक वैसा ही माहौल देखने को मिलने लगा है. इस सबको देखकर ऐसा लग रहा है जैसे किसी ने मरते हुए शरीर में जान डाल दी हो . अब वो सब कुछ होने लगा है जो हामिद अंसारी चाहते थे. यूपी के अलीगढ़ जिले के गांधी पार्क थाना क्षेत्र में प्सिहले दिनों हुए डबल मर्डर मामले ने शुक्रवार को जुमे की नमाज के दौरान हिंसक रूप ले लिया. नमाज के दौरान शांतिपूर्वक प्रशासन के अधिकारियो से बातचीत चल रही थी कि नकब लगाकर आए अज्ञात युवको ने पुलिस पर एकदम कश्मीरी अंदाज में पथराव कर दिया .

जिसके बाद माहौल बिगड़ गया और मौके पर जमा भीड़ ने भी पुलिस पर पथराव कर दिया. अपनी जान बचाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. इस हिंसक घटना में 2 थाना  अध्यक्ष और एक सब इंस्पेक्टर बुरी तरह घायल हुए है. और सभी के सभी यक्ष अस्पताल में भर्ती करवाए गए है.

इस बबाल की सुचना मिलते ही कोतवाली क्षेत्र में जिलाधिकारी पुलिस कप्तान सहित RAF को मौके पर तैनात किया गया है इलाके में भारी रैपिड एक्शन फ़ोर्स लगा दी गयी है और हमलावरों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के आदेश दे दिए गए है.

हामिद अंसारी ने अपने इंटरव्यू में कहा था ,ये आकलन सही है कि देश के मुस्लिम समुदाय में आज घबराहट और असुरक्षा का भाव है. देश के अलग-अलग हिस्सों में मुझे ऐसी बातें सुनने को मिलती हैं. भारत का समाज सदियों से बहुलतावादी रहा है, लेकिन सबके लिए स्वीकार्यता का ये माहौल अब खतरे में है. लोगों की भारतीयता पर सवाल खड़े करने की प्रवृत्ति भी बेहद चिंताजनक है.

By: Thakur Mintu on Saturday, August 12th, 2017