टीम इंडिया का सबसे गुस्सैल क्रिकेटर , जो हार के बाद ड्रेसिंग रूम में जाकर तोड़फोड़ करता था !

जानिए टीम इंडिया का सबसे गुस्सैल क्रिकेटर के बारे में…

अगर खेल जगत की बात की जाये, तो हमारी दुनिया में सबसे अधिक लोक प्रियता वाला खेल क्रिकेट ही है, और भारतीय खेलों मे भी सबसे लोकप्रिय खेल क्रिकेट ही माना जाता है, आज किसी भी अन्य खेल के मुकाबले यह अधिक प्रचलित है और यदि बात की जाए भारत में इसकी लोकप्रियता की तो भारत में इसके लाखो करोड़ो चाहने वाले है, यहाँ क्रिकेट को लोग पूजते है.

हम गागुली या कोहली की बात नहीं कर रहे !

क्रिकेट में भारत की दीवार कहे जाने वाले राहुल द्रविड़ के बेटे के बारे में. राहुल द्रविड़ के बारे में अभीको पता है कि वो अक्सर शांत रहते है और अपने प्रदर्शन से ही सब को जवाब देते है. आज राहुल का जन्मदिन है आज वो 45 साल के हो आगे है. आज जन्म दिन के अवसर पर हम आप को उनके बारे में कुछ ऐसी बातें बता रहे है जो आप को शायद ही पता हो.

अगर बात भरत में क्रिकेट के कप्तान की जाये और ये पूछ जाये कि ऐसा कौन सा कप्तान था जो सबसे अधिक गुस्सा करता था तो शायद आप लोगों को गले हम गागुली या कोहली की बात कर रहे होंगे लेकिन हम आप को बता दें कि अगर बात सबसे अधिक गुस्से वाले कप्तान की कि जाए तो तो ये दोनों नहीं बल्कि द्रविड़ है. आप को इस बात पर भरोसा नहीं हो रहा होगा.

कोकी आपने हमेसा राहुल द्रविड़ को कूल वाली इमेज में देखा है. लेकिन आज हम आप को उनके बारे में वो बात बता रहे है जिसके बारे में किसी को अंदाजा भी नहीं होगा. आप को बता दें कि राहुल द्रविड़ को टीम की हार पसंद नहीं थी इतना ही नहीं 2006 में इंग्लैंड के खिलाफ मुंबई टेस्ट गंवाने के बाद कप्तान द्रविड़ ने गुस्से में ड्रेसिंग रूम में कुर्सी उठाकर फेंकी थी. इतना नहीं एक और गुस्से का किस्सा हम आप को बता रहे है.

 

ये बात है 2004 में भारतीय टीम पाकिस्तान दौरे पर थी. इस दौरान मैच फिक्सिंग के सवाल पर उन्हें बहुत गुस्सा आया था. द्रविड़ ने तब कहा था, ‘इस शख्स (रिपोर्टर) को कोई बाहर निकालो, ये बकवास है. इस तरह की बातें खेल के लिए खराब हैं.’