DMCA.com Protection Status

सनसनीखेज बयान – गोडसे की गोली से नही मरे थे बापू फिर खुलवाऊंगा केस – सुब्रमन्यन स्वामी

आज 30 जनवरी है इसलिए हम ये खबर आपको फिर से दिखा रहे हैं हालाँकि ये ख़बर लगभग डेढ़ साल पुरानी है  , लेकिन इसमें कुछ सनसनीख़ेज़ सवाल उठाए गए हैं। अपने जबरदस्त बयानों के लिए हमेशा सुर्ख़ियों में रहने वाले बीजेपी नेता सुब्रमन्यन स्वामी जी ने 8 सितेम्बर को को बड़े ही सनसनीखेज ट्वीट किये हैं – उनके अनुसार गोडसे द्वारा गाँधी जी को मारे जाने वाले केस में कुछ पेंच हैं – वो कहते हैं कि गोडसे ने 3 गोलियां चलायी थी पर बापू जी को 4 गोलियां लगी थी तो बड़ा सवाल ये है कि चोथी गोली आखिर किसने चलायी ?

maxresdefault

Image Source 

स्वामी जी ने कहा कि गोडसे ने जिस रिवाल्वर से बापू जी पे गोलियां चलायी वो भी भारत में केवल अँगरेज़ अफसरों या अँगरेज़ सिपाहियों के पास ही होती थी तो वो गोडसे के पास आखिर कहाँ से आ गयी ?  किसने उसको उपलब्ध करवाई ये जाँच का विषय है – स्वामी जी इस केस को दोबारा खोलना चाहते हैं . ये उनके उस समय किये गये कुछ ट्वीट हैं जो हमने उनके ट्वीटर अकाउंट से लिए हैं

Capture

स्वामी जी का सबसे बड़ा सवाल आज भी अपनी जगह पे कायम है , गोडसे ने 3 गोलियां चलाई पर बापू जी को 4 गोलियां लगी मिली बताते हैं तो फिर चौथी गोली किसने चलाई ?

दूसरी बात ये कि स्वामी ने यह भी लिखा था कि गांधीजी को देसी बम से मारने की नाकाम कोशिश करने के आरोप में गोडसे को 20 जनवरी 1948 को गिरफ्तार किया गया और माउंटबेटन ने 22 जनवरी को ही उसे रिहा करा लिया ।

एक ट्वीट में उन्होंने सवाल उठाया था कि गोडसे ने गांधीजो को इटैलियन बरेटा पिस्टल से मारा था, जो भारत में सिर्फ ब्रिटिश सैनिकों के पास थी। इसकी जांच ही नहीं हुई कि उसके पास वह पिस्तौल पहुंची कैसे। उसे पिस्तौल किसने दी?

 

By: Jindal on Tuesday, September 8th, 2015

Loading...