ओह तेरी : तो कर्नाटक और केरला के बॉर्डर पर पकड़ा गया एलियन ? फिर देखे क्या हुआ ?

एलियन के बारे में हम हमेशा ही काफ़ी उत्सुक रहते हैं और जो भी इससे जुड़ी जानकारी हमें मिलती है हम जुटाने की कोशिस में लगे रहते हैं  , क्यूँकि इंसान की ये फ़ितरत है कि वो रहस्यमयी चीज़ों और दूसरे लोगों के बारे में ज़्यादा से ज़्यादा जान लेना चाहता है फिर ये तो एलियन की बात हो रही है।

इस बारे में काफ़ी भ्रांतियाँ भी है जैसे कुछ लोग कहते हैं कि “पृथ्वी के अलावा अगर किसी दूसरे ग्रह पर कोई रहता हैं तो वो मंगल ग्रह हैं , ऐसा माना जाता हैं की मंगल ग्रह पर एलियन रहते हैं और वो इंसानों से काफी ज्यादा शक्तिशाली होते हैं ”  , हालाँकि अभी तक ये बात केवल एक अनुमान ही साबित हुआ है और मंगल ग्रह पर जीवन के बारे में किसी भी तरह का कोई ख़ुलासा अभी नहीं हुआ है।

उधर अगर अफ़वाहों और कही सुनी बातों पर विश्वास करें तो एलियन के बारें में ये ऐसा कहां जाता हैं वो हमेशा छिप छिप कर कोई खोज करने के लिए ही पृथ्वी पर आते हैं, लेकिन आज तक हम इंसानों को उनके बारे में ज़्यादा नहीं पता है, अब जिस एलियन के बारे में कर्नाटक और केरला के बॉर्डर पर होने का दावा किया जा रहा है असल में वो दावा बिलकुल झूठ है  ,  बेंगलुरु मिरर ऑनलाइन की रिपोर्ट में बताया गया है कि ये कोई एलियन नहीं बल्कि एक स्नो बीयर (बर्फीले इलाके में रहने वाला भालू है) , वहीं इसे भारत में नहीं बल्कि मलेशिया में पकड़ा गया है.

विडियो में एक विचित्र जीव ही दिखाई दे रहा है वो कोई एलियन कह दिया गया है परंतु ऐसी कोई बात सामने नहीं आयी है  देखें वो विडियो जिसका दावा किया जा रहा है  ।

इसी प्रकार से एलियन मिलने की कई घटनाएँ अक्सर सामने आती रहती हैं जिसमें इसी तरह के दावे अक्सर लोगों के द्वारा किए जाते रहे हैं और आपने भी You Tube पर ऐसे काफ़ी विडियो देखें होंगे,  और तो और ऐसी भी खबरें आती हैं की अमेरिका ने काफी सारें एलियनों को कैद करके रखा हैं, लेकिन इन सभी खबरों पर विश्वास करना काफी मुश्किल हैं और कोरी गप्प के अलावा अभी इसे कुछ नहीं कहा जा सकता है।

ये जो विडियो अभी आपने ऊपर देखा है इसके बारे में ये दावा किया जा रहा है कि वो कर्नाटक और केरला के बॉर्डर से आया हैं जो कि सच नहीं है ऐसा हम ऊपर बता ही चुके हैं ।

By: HStaff on Tuesday, October 31st, 2017