ये चार क्रिकेटर है शाहरुख़ की पसंद, वजह जानकर रह जाएंगे दंग !

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख़ खान को पूरी दुनिया में कौन नहीं जानता.

शाहरुख़ एक्टिंग के लिए तो जाने ही जाते हैं साथ ही साथ क्रिकेट के लिए भी इनका लगाव किसी से छुपा नहीं है. किंगखान की क्रिकेट दीवानगी का जीता जागता सबूत है कोलकाता नाइटराइडर्स टीम. इस टीम को बादशाह ने सन 2008 में आईपीएल के पहले सीजन के दौरान ख़रीदा था. सौरव गांगुली जैसे बड़े-बड़े दिग्गज इस टीम में मौजूद है. लेकिन इतने जबरदस्त खिलाड़ी होने के बावजूद भी शाहरुख़ की टीम चार सालों तक जीत नहीं पाई.

जिस समय गौतम गंभीर ने टीम का मोर्चा संभाला उस समय कोलकाता नाईट राइडर्स के नसीब में जीत आई. पहले 2012 में आईपीएल जीता फिर 2014 में. दोनों बार ही गौतम गंभीर की कप्तानी का जादू चला था. लेकिन शाहरुख़ के पसंदीदा खिलाडियों में गौतम गभीर का नाम कही नहीं है. एक इंटरव्यू के दौरान शाहरुख़ ने बताया था कि उनके फेवरेट खिलाड़ी कौन-कौन से है.

शाहरुख़ की सबसे पहली पसंद है टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली. कोहली के ढेरों टैटूज के कारण किंग खान कोहली को पसंद करते है. इसके अलावा हेलीकाप्टर शॉट से मशहूर एम.एस धोनी के कूल अंदाज के कारण उनकी दूसरी पसंद धोनी है. धोनी मैदान पर कभी भी गुस्सा नहीं करते, शाहरुख़ को धोनी की ये आदत बेहद पसंद है. रविंद्र जडेजा उनकी तीसरी पसंद है.

शाहरुख़ कहते है कि वो जड़ेजा की मुछों के बहुत बड़े फैन है. इसके बाद नंबर आता है युवी का. युवराज सिंह का बिंदास स्टाइल और छक्के शाहरुख़ कोहट लुभाते है. शाहरुख़ स्कूल स्तर और जोनल स्तर पर क्रिकेट खेला करते थे. वो विकेट कीपिंग में माहिर थे. शाहरुख़ कहते है कि जंग जीतने के लिए सबकुछ करो, लेकिन चीटिंग मत करो. 

By: Staff Writer on Saturday, August 12th, 2017