ये हैं क्रिकेट के सबसे बिगड़ैल खिलाड़ी, जिनके सेक्स स्कैंडल से हिल गया क्रिकेट जगत !

दुनिया के किसी भी खेल से ज्यादा क्रिकेट को पसंद करने वाले लोग सबसे ज्यादा है. भारत में तो हर बच्चे के हाथ में बल्ला होता है और दिल में क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर. देखा जाए तो क्रिकेट का इतिहास इतना पुराना है कि क्रिकेट के बारे में सब कुछ जान पाना लगभग नामुमकिन है. ऐसे में क्रिकेट के मैदान पर और मैदान से बाहर, कुछ जानबूझ कर तो कुछ अनजानें में बहुत सी ऐसी घटनाएं हुईं है जिनके बारे में आप शायद जानते ही नहीं होंगे.

मौजूदा खबर अनुसार बता दें कि क्रिकेट को भले ही जेंटलमैन गेम कहा जाता हो लेकिन यह खेल उतना साफ सुथरा भी है नहीं. इस खेल के भी कई खिलाडियों ने ऎसे कांड किए हैं जो जेंटलमैन तो क्या कई बैड बॉय भी नहीं करते. इससे खेल तो शर्मसार होता ही है साथ ही खिलाड़ियों को भी बदनामी झेलनी पड़ती है. क्रिकेट के खेल में भी कई बार ऐसे मौके आए हैं जब खिलाड़ियों के स्कैंडलों ने पूरे क्रिकेट जगत को हिलाकर रख दिया है.

आइए जानते हैं क्रिकेट खिलाडियों के स्कैंडल !!

शेन वॉर्न : क्रिकेट के सबसे महान स्पिनर शेन वॉर्न मैदान के बाहर काफी विवादों में रहे है. मैदान के बाहर वॉर्न कभी अच्छे रहे ही नहीं. साल 2000 में वॉर्न ब्रिटिश नर्स डोना राईट को मैसैज और फोन करने के चक्कर में विवादों में आए थे. इसके चलते वॉर्न को अॉस्ट्रेलियन टीम की उप कप्तानी गवानी पडी थी. फिर 2006 में वॉर्न एक मॉडल के साथ इंग्लैंड में नजर आए थे उसके बाद उनकी पत्नी ने वॉर्न को डिवोर्स दिया.

केविन पीटरसन : केविन पीटरसन इंग्लैंड के महान क्रिकेटर है लेकिन वो मैदान के बाहर वे काफी विवादों में रहे है. वे अफ्रिकी लडकी वानेसा निम्मों के साथ चर्चा में रहे थे. पीटरसन ने उनको सेक्स करने के लिए मैसेज भी भेजा था उसके चलते वे काफी विवादों में आए थे.

शाहिद अफरीदी : सिंगापुर में एक टूर्नामेंट में शाहिद अफरीदी, रजा, अतिक अज रमन एक होटल में लडकियों के कमरे में थे. उसके चलते पीसीबी ने उन तीनों को बैन भी किया था और इसकी वजह इन खिलाडियों ने कहा था की हम ओटोग्राफ देने गये थे.

माईक गैटिंग : माईक उस वक़्त सबसे ज्यादा चर्चा में आए थे जब वॉर्न ने उनको बॉल अॉफ द सेंचुरी गेंद डाली थी. गैटिंग एक लडकी के साथ अफेयर के चलते विवादों में आए थे और इसके लिए इंग्लिश बोर्ड ने उन्हें निकाल दिया था.

डैरल टफी : 2005 में दों इंग्लिश लडकियों के साथ सेक्स करने की खबरे आई थी टफी के साथ और मोबाईल में इसका विडियो भी बना था लेकिन उसके बाद उस लडकीयों ने कहा था की हम टफी से कभी मिले ही नहीं.

मोहम्मद अकरम और साकलैन मुश्ताक : 1998 में पाकिस्तान ने अपना अफ्रिका दौरा रद्द किया था क्योंकि उनके इन दों खिलाडियों पर हमला हुआ था. लेकिन खबरें ये थी की ये दोनों एक क्लब में थे जिसका नाम कल्ब 69 था.