सलमान की धन -संपत्ति ,कारें और 150 एकड़ के आलीशान महल के बारे में जानकर दंग रह जाएंगे आप !

सलमान खान की संपत्ति का ब्योरा देने से पहले आपको बता दें कि पिछले कितने ही सालों से सलमान बॉलीवुड के टॉप स्टार में से हैं, हालाँकि उनके नाम विवादों में भी हमेशा रहे हैं, चाहे एश्वर्या के साथ प्रेम सम्बंधों की बात हो या कटरीना संग रिश्तों की, सलमान के साथ विवाद तो जुड़ा ही रहता है।

अभिनेता सलमान खान बॉलीवुड इंडस्ट्री के सुल्तान कहे जाते हैं और उनकी हर फिल्म को देखने के लिए दर्शक बेसब्री से इंतजार करते हैं क्योंकि उनके फैन्स उन्हें बेहद पसंद करते हैं. सलमान खान बॉलीवुड के सबसे ज्यादा कमाने वाले अभिनेताओं में शामिल हैं और उनकी फैन फॉलोविंग का क्या कहना लाखों-करोड़ों लोग इनकी एक झलक पाने के लिए बेताब हो जाते हैं , हालाँकि कई बार अपनी पाकिस्तान परस्त बातों के लिए उनकी आलोचना भी हो चुकी है, उन्होंने एक बार रात को ख़ूँख़ार आतंकी याकूब मेनन के समर्थन में ट्वीट  कर दिए थे बाद में माफ़ी माँग ली थी।

सलमान खान बॉलीवुड इंडस्ट्री के जितने बड़े स्टार है उनकी रियासत भी उतनी ही बड़ी है. तो क्या आप नहीं जानना चाहेंगे कि बॉलीवुड के ये दंबग खान कितनी बड़ी संपत्ति के मालिक हैं. जी हां, आप सलमान खान की संपत्ति का ब्यौरा जानकर यकीनन हैरान हो जाएंगे. सलमान खान हैं इतनी बड़ी संपत्ति के मालिक सलमान खान को सिर्फ देश ही नहीं बल्कि अरब के देशों में भी काफी पसंद किया जाता है. बात करें सलमान खान की कुल संपत्ति की, तो वो करीब 210 मिलियन डॉलर यानी 1480 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं. कमाई सलमान खान फिल्मों से मोटी कमाई तो करते ही हैं इसके साथ ही विज्ञापन से भी वो अच्छी खासी रकम कमाते हैं । ये विडियो भी देखें

आपको बता दें कि साल भर में विज्ञापन और बिग बॉस से सलमान करीब 130 करोड़ रुपये कमाते हैं जबकि फिल्मों से उन्हें मिलते हैं 120 करोड़. यानी एक साल में 250 से 300 करोड़ रुपये के आसपास सलमान की कमाई होती है. घर बात करें सलमान के घर की तो सलमान खान के पास नोएडा, चंडीगढ़, दिल्ली और मुंबई जैसे शहरों में कई घर और हाउसिंग प्रोपर्टीज हैं. इस समय उनके मुंबई के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट की कीमत 114 करोड़ है. कार सलमान खान महंगी गाड़ियों के काफी शौकीन हैं. उनके कार कलेक्शन में मर्सिडीज, रोल्स रॉयस, वेंथले और ऑडी जैसी कई गाड़ियां मौजूद हैं । सलमान खान ने मुंबई के पनवेल में एक अलग से फॉर्महाउस बनवा रखा है जो 150 एकड़ में फैला है .

जिनकी कुल कीमत 28 करोड़ रुपये बताई जाती है. बहरहाल सलमान खान की संपत्ति अपनी मेहनत की कमाई से बनाई है और उनके पास इतनी संपत्ति का होना भले ही आम इंसान को हैरत में डाल दे लेकिन ये सब सलमान के लिए कोई बड़ी बात नहीं है. क्योंकि सलमान खान बॉलीवुड के सुल्तान है और इतनी संपत्ति तो उनके पास होनी ही चाहिए .

कई बार उनके रिश्ते D कम्पनी के साथ जुड़ने की बातें भी आती रहती हैं लेकिन कभी इसका कोई ठोस सबूत सामने नहीं आया है  ।

By: HStaff on Saturday, September 30th, 2017