श्रीलंका को हराने के मकसद से पहले वन-डे में उतरेंगे कप्तान रोहित के 11 सिपाही, 4 बल्लेबाजों के नाम देख कोहली भी हुए हैरान !

लंका को हराने तैयार है रोहित की सेना !

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट और तीन वनडे मैचों के लिए भारतीय टीम घोषित कर दी है . पिछले कुछ समय से लगातार खेलने के चलते विराट कोहली को वनडे सीरीज से आराम दिया गया है . विराट की गैरमौजूदगी में भारत के धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा को वनडे में टीम की कमान सौंपी गयी है .

रोहित शर्मा की कप्तानी के जलवे हम आईपीएल में देख चुके हैं और रोहित को खुद को एक अच्छा कप्तान साबित करने का एक सुनहरा अवसर भी मिला है यदि इस समय रोहित विराट से ज्यादा अच्छी कप्तानी करते हैं तो कोहली के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं . तो आइये आज हम आपको उन 11 सदस्यों के बारे में बताने जा रहे है जिनके साथ रोहित शर्मा 10 दिसंबर को पहले वनडे में उतर सकते हैं .

दरअसल 10 दिसम्बर को धर्मशाला में पहला वन-डे खेला जायेगा ऐसे में कयास लगाए जा रहे है कि पहले वनडे में अजिंक्या रहाणे और शिखर धवन ही ओपनिंग करते नजर आयेंगे . कहा जा रहा है कि चयन करते समय रोहित किसी भी तरह के प्रयोग करते हुए नजर नहीं आयेंगे क्यूंकि उनका ध्यान सीरीज जीतने पर ही होगा .

बात करे तीन नंबर पर खेलने की तो रोहित स्वयं इस जगह पर खेलते हुए नजर आ सकते हैं वहीँ नम्बर चार पर शायद मनीष पांडे ही नजर आयें . इसके बाद पांचवे नम्बर पर केदार जाधव का नाम आप देख सकते हैं . तो वहीँ हार्दिक पांड्या और धोनी को आप फिनिशर के रूप में ही देखेंगे . भले ही इन खिलाड़ियों के क्रम मे परिवर्तन हो सकता है लेकिन ये सभी टीम में देखे जरुर जायेंगे .

बात करे गेंदबाजी की तो स्पिनर्स में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल का नाम सामने आ रहा है तो वहीँ तेज गेंदबाजी में पहला नाम भुवनेश्वर कुमार तथा दूसरा नाम जसप्रीत बुमराह होंगे क्यूंकि इस समय यह दोनों ही गेंदबाज बेहतरीन लय में है और रोहित इन दोनों की जगह किसी और को मौका नही देना चाहेंगे .