रोहित शर्मा ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट का बनाया वो रिकॉर्ड,जो बड़े-बड़े खिलाडी ने बना पाए,दिग्गज हैरान !

रोहित शर्मा ने बनाया छक्कों का बड़ा रिकॉर्ड…

क्रिकेट में जब तक चौके-छक्कों की बरसात न देखने को मिले, तब तक मजा नहीं आता. टी20 और आईपीएल के आने के बाद तो दर्शक उसी खिलाड़ी को ज्यादा पसंद करते हैं, जो ज्यादा विस्फोटक बल्लेबाजी करता हो. वनडे, टी20 और आईपीएल में तो खिलाड़ी दनादन छक्के लगाते हैं. लेकिन टेस्ट क्रिकेट में यह कम ही देखने को मिलता है कि खिलाड़ी छक्के लगाएं.

रोहित शर्मा के बल्ले से रन निकलते गए और रिकॉर्ड टूटते गए

आइए आपको बताते हैं क्रिकेट के सबसे पुराने प्रारूप में सबसे ज्यादा छक्के किस बल्लेबाज ने लगाए हैं. टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में नया इतिहास लिखा है. कोलकाता वनडे मैच में श्रीलंका के खिलाफ रोहित ने दोहरा शतक जड़ते हुए रिकॉर्ड 264 रन की पारी खेली.

वनडे क्रिकेट में आखिरी दोहरा शतक 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा ने ही बनाया था.दाएं हाथ के बल्लेबाज रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट इतिहास में दो बार दोहरा शतक जड़ने वाले एक मात्र बल्लेबाज हैं. इससे पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में 209 रनों की पारी खेली थी. रोहित शर्मा पिछले 5 सालों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज़ हैं.

अधिक जानकारी के लिए देखें नीचे दी गई वीडियो. अगर वीडियो किसी वजह से न चले तो वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें !

उन्होंने 112 छक्के लगाए हैं, इसी दौरान एबी डीविलियर्स से 6 छक्के ज्यादा. यही नहीं, वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ भी तीनों फ़ॉरमैट में अब तक के सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज़ हैं. उनके नाम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ 65 छक्के हैं. उनके पीछे ब्रेंडन मेक्कलम 61 और सचिन तेंदुलकर 60 छक्कों के साथ हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में भारत अजय बढ़त बना चुका है. इसके साथ ही भारत वन डे में नंबर एक टीम बन चुकी है. टेस्ट में भारतीय टीम पहले से ही नंबर एक पर काबिज है.

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया तो लाइक, शेयर और फॉलो करना न भूले.

By: Jindal on Thursday, October 12th, 2017