तो इस वजह से शादी के बाद बड़े हो जाते हैं महिलाओं के अंग , वजह जानकर चौंक जाएंगे!

शादी के बाद हर लड़की के शरीर के अंगों में कुछ बदलाव आ जाते हैं. ऐसे में आपने अक्सर देखा होगा कि जो लडकियाँ काफी पतली होती हैं, उनका वजन शादी के बाद अचानक बढने लगता है और साथ ही उनकी कमर पहले के बदले अधिक मोती हो जाती है. क्यूंकि, शादी के बाद हर लड़की को सेक्स लाइफ से गुजरना पड़ता है. ऐसे में हार्मोनस में आये बदलावों के कारण उनके शरीर के अंगों में काफी अधिक असर दिखने लग जाता है. यदि आपकी भी कोई बहन या सहेली है तो आपने भी इस बात को नोटिस जरुर किया होगा कि शादी के बाद सबसे ज्यादा लड़कियों के हिप्स में बदलाव आता है और वह पहले से अधिक उबरे दिखाई देते हैं. एक रिसर्च के अनुसार इस बात का खुल्लासा हुआ है कि कमर में इस बदलाव के आने के मुख्य कारण क्या क्या है. चलिए हम भी जानते हैं उस कारणों के बारे में.

विज्ञानियों द्वारा की गयी एक रिसर्च में उन्होंने शादी से पहले लड़कियों की कमर को नापा और फिर उन्होंने उनकी शादी के कुछ ही समय बाद दोबारा उनकी कमर नापी तो वह पहले से अधिक मोटी हो चुकी थी. सर्वे में इसका मुख्य कारण शारीरक संबंधों को बताया गया है. दरअसल जो महलाएं ज्यादा सेक्स करती है, उनके वजन में और हिप्स में काफी बदलाव आने लगता है. जबकि कम सम्बन्ध बनाने वाली लड़कियों के हिप्स पर खासा प्रभाव नहीं पड़ता.

इसके इलावा इस रिसर्च में पता चला कि जो लडकियाँ अधिकतर सम्बन्ध बनाने के साथ साथ अपने पार्टनर को भी बदलती रहती हैं, उनके हिप्स आम लड़कियों के बदले 12 सेंटीमीटर ज्यादा मोटे हो जाते हैं.  जबकि अन्य लड़कियों के उनसे कम हिप्स रहते हैं.

जानकारी के अनुसार ये सर्वे 18 से 26 साल की लड़कियों पर किया गया था. जिसमे प्रोफेसर कॉलिन ने बताया बताया कि जिन लड़कियों के हिप्स बड़े रहते हैं, उन्हें बच्चा पैदा करने में ज्यादा परेशानी नहीं आती जबकि, बाकियों को दर्द ज्यादा सहना पड़ता है. शारीरकका मुख्य कारण है इसलिए संबंध बनाने के कारण ही महिलाओं के हिप्स धीरे-धीरे बढना शुरू होने लगते हैं.

Source