विडियो : पहले टेस्ट में श्रीलंका के खिलाडी ने करी CHEATING, जिसे देख क्रिकेट प्रेमी रह गये हैरान !

विडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करे !

पहले टेस्ट की दूसरी पारी में श्रीलंका के खिलाडी ने की धोकेबाजी, क्रिकेट प्रेमी हुई निराश !

जैसा कि आप सभी जानते ही हैं कि भारत और श्रीलंका के बीच 3 टेस्ट मैचो की शुरुआत 16 नवम्बर यानि गुरुवार से हो गयी है . पहला टेस्ट में पहला दिन का मैच देख कर यह अंदाजा तो आसानी से लगाया जा सकता है कि इस बार श्रीलंका की टीम पूरा अभ्यास करके आई है और भारत को कड़ी टक्कर दे रही है .

आपको बता दें कि मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारत की शुरुआत निराशा जनक रही और पहली ही गेंद पर केएल राहुल 0 रन पर आउट हो गए . उन्‍हें लकमल की गेंद पर विकेटकीपर ने कैच कर लिया . यह ओवर मेडन रहा इसके बाद भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन और भारतीय कप्तान विराट कोहली भी सस्ते में आउट होकर पवेलियन चले गये .

गौरतलब है कि भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 172 रन बनाये थे जिसके जवाब में श्रीलंका ने 294 रन बनाये थे लेकिन दूसरी पारी में श्रीलंका द्वारा ऐसी हरकत की गयी . जो कि किसी की नजरो मे नही आई लेकिन यह आईसीसी के नियमो की साफ़ साफ़ अनदेखी थी . आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बल्लेबाज दिलरुवान परेरा की ओर से डीआरस के फैसले की मांग पर विवाद खड़ा हो गया है .

दरअसल यह वाकया उस वक्त हुआ जब श्रीलंका की टीम 57वें ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 208 रन बना चुकी थी और क्रीज़ पर परेरा मौजूद थे सात गेंद खेलने के बावजूद उनका खाता नहीं खुल पाया था और उस समय अंपायर ने उन्हें मोहम्मद शमी की गेंद पर एलबीडबल्यू आउट करार दिया .

आपको बता दें  कि परेरा आउट दिए जाने के बाद पवेलियन की तरफ मुड़े, उन्होंने ड्रेसिंग रूम की ओर देखा और वापस पलटकर डीआरएस की मांग की . इसके बाद डीआरएस से पता चला कि परेरा आउट नहीं हुए थे. खबरों के अनुसार कहा जा रहा है कि डीआरएस के इस्तेमाल के लिए ड्रेसिंग रूम से इशारे किए गए थे जोकि आईसीसी के नियमो के विरुध है .

 

नियमो के अनुसार यदि विपरीत टीम का खिलाडी या कोई अंपायर ड्रेसिंग रूम से इस हरकत को करते हुए किसी खिलाडी को देख लेता है तो अंपायर द्वारा इस रिव्यु को अमान्य घोषित किया जा सकता है लेकिन अफ़सोस की बात है कि परेरा की इस हरकत को न तो कोई अंपायर और न ही कोई भारतीय खिलाडी देख पाया और परेरा को एक जीवन दान मिल गया .

अधिक जानकारी के लिए देखे विडियो :-