PM मोदी ने खेला गौरक्षा के लिए मास्टर स्ट्रोक,कट्टरपंथी फिर मनाएंगे मातम !

जैसा कि पूरे देश में जनता द्वारा गौरक्षा की लगातार मांग की जा रही है. हालांकि सरकार ने बाज़ार में पशु बिक्री पर रोक लगाने की पूरी कोशिश की थी लेकिन इसमें उन्हें सफलता हासिल नही हो पाई. लेकिन मोदी सरकार ने भी हार मानना नही सिखा है उन्होंने हर समस्या का हल निकाला है और इस बार उन्होंने गौरक्षा कानून फेल होने के बाद नया दांव खेला है जिसके तहत केंद्र सरकार गौमूत्र सहित गाय से जुड़े पदार्थो व उनके लाभ के जरिए उनकी सुरक्षा करने की योजना बना रहे है.

ऐसा माना जा रहा है कि बाज़ार में पशु बिक्री और संरक्षण अधिनियम के तहत रोक लगाने वाले कानून के फेल होने के बाद PM मोदी ने अब नया दांव खेला है  इसके तहत केंद्र सरकार गौमूत्र सहित गाय से जुड़े पदार्थों और उनके लाभ के जरिए उनकी सुरक्षा करने का प्लान बना रही हैं. माना जा रहा है कि इस तरह प्लान बी को फालो करते हुए पीएम मोदी गाय की कटाई पर अंकुश लगाने की सोंच रहे हैं. इसके लिए उन्होंने एक 19 सदस्यीय टीम का भी गठन किया है.

ख़बरों के मुताबिक़ एक अंतरविभागीय सर्कुलर और समिति के सदस्यों ने यह जानकारी दी. सर्कुलर के अनुसार, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री हर्षवर्धन की अध्यक्षता वाली समिति ऐसी परियोजनाओं को चुनेगी जो पोषण, स्वास्थ्य और कृषि जैसे विभिन्न क्षेत्रों में पंचगव्य यानी गाय का गोबर, मूत्र, दूध, दही और घी के लाभों को वैज्ञानिक रूप से विधिमान्य बताने में मदद करेंगे.

राष्ट्रीय संचालन समिति नाम की इस समिति में नवीन एवं अक्षय ऊर्जा मंत्रालय, बायोटेक्नोलाजी, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी के विभागों के सचिव और दिल्ली के भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान के वैज्ञानिक शामिल हैं. देखें विडियो !!

By: Thakur Mintu on Monday, July 17th, 2017