पारले जी के विज्ञापन पर आने वाली छोटी गुड़िया की असली फ़ोटो हैरान हो जायेगे , अब दिखती हैं ऐसी

जानें, पारले जी के पैकेट पर बनी कौन हैं ये लड़की और अब दिखतीं हैं कैसी?

आज हम कुछ ऐसी बातें बताने वाले है जिससे आपके बचपन की यादें ताजा हो जाएंगी.  क्‍या आपको पारले जी बिस्‍कुट याद है, हम बचपन मेंं अक्‍सर पारले जी बिस्‍कुट का आनंद लेते थे. आज कितने सालों बाद भी हम इस बिस्कुट का आनंद लेते हैं. इस बिस्कुट का ब्रांड 60 के दशक का है और आज भी यह ब्रांड इंडिया का लोकप्रिय ब्रांड है.

cute-girl-on-parle-g-hotday-news-today

यह तस्वीर निरु देश पांडे की !

पर क्या आपने कभी सोचा है कि पारले जी के पैकेट पर आने वाली लड़की की तस्वीर किस कि है ? अगर सोच है और जवाब नहीं मिला. तो चलिए आज हम आपको बताते है कि यह तस्वीर किसकी है और अब वो कैसी दिखती है? इस सवाल का जवाब बहुत लोगों ने खोजने की कोशिश की पर बहुत कम लोग ही इस सवाल का जवाब खोज पाये.

इंटरनेट पर बहुत जगह पर यह तस्वीर निरु देश पांडे की है, ऐसा बताया जा रहा है. जो की उस समय जब यह तस्वीर उनके पिता ने ली थी,  तब वो केवल 4 साल की थी और फिर पारले ने यह तस्वीर अपने बिस्कुट के पैकेट के लिए चुनी थी. इतना ही नहीं यह भी बताया जा रहा है कि अब निरु देश पांडे की उम्र 65 साल की. यह पहली बार हुआ है कि पिछले 60 सालों से किसी ब्रांड के लिए एक ही फोटो लगी हुई है.

whos-that-girl

प्रोडक्ट मैनेजर मयंक शाह !

आज 60 सालों के बाद भी निरु देश पांडे की वही बचपन वाली फोटो पारले जी की पहचान बनी हुई है.  लेकिन यह सच नहीं है.  इकोनॉमिक टाइम्स मे छपी एक खबर के मुताबिक पारले के ग्रुप प्रोडक्ट मैनेजर मयंक शाह ने बताया कि यह एक काल्पनिक फोटो है.

पारले जी के पैकेट पर बनी लड़की अब दिखती है ऐसी, असलीयत जानकर हो जायेंगे दंग

यह फोटो किसी जीवित व्यक्ति विशेष की नहीं है वो उन के (एवेरेस्ट क्रिएटिव ने 1960) कलाकारों के द्वारा तैयार किया गया एक काल्पनिक चेहरा है और किसी से उस के चेहरे का मेल खाना सिर्फ एक संयोग है उस से ज़्यादा कुछ नहीं.

niru

अगर आपको हमारा लेख पसंद आया हो तो कृपया लाइक और शेयर करना न भूलें.
By: Neha Kamal on Saturday, October 21st, 2017