CBI रेड के बाद और बढ़ेगी पी. चिंदबरम की मुश्किलें, कांग्रेस भी नही बचा पाएगी !

सोनिया गांधी का रुतबा किसी से छुपा नही है इस बात को सब जानते है कि भले ही पहले प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह थे लकिन हुकुमत सोनिया गाँधी की ही चलती थी यूपीए सरकार पर भ्रष्टाचार के बहुत से आरोप लगे थे और उस दौरान वित् मंत्री पी. चिंदबरम थे इसलिए उनपर भी आरोप लगे थे यहाँ तक उनके बेटे कार्ति भी आरोपों के घेरे में है .

image credit 

आपकी जानकारी के लिए बता दें मंगलवार को CBI ने पी. चिंदबरम और उनके बेटे के ठिकानों पर रेड मारी थी जिसे कांग्रेस में बदले की भावना का नाम दे दिया था लेकिन अब जो खबर हम बताने जा रहे है उससे कांग्रेस में हाहाकार मचने वाला है .

सूत्रों के मुताबिक़ पता चला है कि CBI ने पी. चिंदबरम और उनके बटे के यहाँ जो छापा मारा था वो तो एक ट्रेलर था दरअसल CBI ने इसकी फिर से जांच शुरू कर दी है इस सम्बंध में सीबीडीटी चेयरमैन ने PMO के साथ बैठक की है इस बीच चेयरमैन ने कहा है कि उन्हें 2 साल पहले कार्ति के बारे में जानकारी मिली थी उसी पर जांच की जा रही है और जरूरत पड़ने पर कार्ति को पूछताछ के लिए भी बुलाया जा सकता है .

दरअसल कार्ति पर आरोप है कि उन्होंने गलत तरीके अपनाए है 2008 को कार्ति की कंपनी को INX मीडिया की तरफ से 35 लाख रूपये मिले थे और इस कंपनी ने 220 मिलियन डॉलर के लिए अप्लाई किया था उसी दिन INX मीडिया ने नॉर्थ स्टार सॉफ्टवेयर सोल्यूशन को 60 लाख रूपये दिए थे और इससे बड़ी बात तो ये है उस समय पी. चिंदबरम इस विभाग के मंत्री थे और इसी वजह से वह लपेटे में आ गए .

कुलमिलाकर कह सकते है यदि कांग्रेस के बड़े नेताओ में शुमार पी. चिंदबरम फसते है तो कांग्रेस भी खतरे में आ सकती है

By: Thakur Mintu on Friday, May 19th, 2017