ये केवल एक आदत सभी ग्रहो से जुड़ी परेशानी को ठीक कर देती है !

तुरंत हो जाएँगे ग्रह ठीक , मिनटों का है काम !

हमारे जीवन में ख़ुशियों के साथ साथ ना जाने कितनी ही परेशनियाँ हैं, उन परेशानियों से लड़ते हुए इंसान कभी  मायूस हो जाता है, कभी भगवान को प्रार्थना करता है कि उसका दुःख कम हो जाए, कभी कुछ टोटके आज़माता है  , कभी कभी उसे इन सब चीज़ों से फ़ायदा भी होता है और कभी कुछ दिन सब ठीक रहता है फिर दोबारा जीवन को परेशनियाँ घेर लेती हैं।

असल में इन सबकी वजह काफ़ी बार हम ख़ुद भी होते हैं क्यूँकि हम ख़ुद की आदतें बिलकुल भी बदलना नहीं चाहते ना ही ख़ुद में परिवर्तन करके अपनी ग़लतियों से सीखना चाहते हैं, हमें लगता है कि दिक़्क़त बाहर कहीं है पर असल में दिक़्क़त तो हममें ख़ुद में होती है  , यूँ भी कह सकते हैं कि दिक़्क़त हमारे भीतर ही कहीं होती है  ।

आज हम आपको एक युक्ति बताएँगे जिस्मे अपनी केवल एक आदत बदलने पर आप अपने सभी गर्हों को ठीक कर सकते हैं, आप सोचेंगे कि ऐसा कैसे हो सकता है कि केवल एक आदत बदलने से सब ठीक हो जाए बात भी सही है पर आज आपको ये लेख पढ़कर ऐसी ही आदत के बारे में पता चलेगा।

अब आपको गुरु ग्रह के बारे में एक युक्ति बताते हैं, जिसको भी गुरु ग्रह के सम्बंध में कोई भी दिक़्क़त है वो यदि मंदिर कि सफ़ाई करे तो अचानक से उसकी परेशानी कम हो जाएगी, ऐसा हमारा दावा है  , लेकिन जातक को ये काम बेहद मन लगाकर करना होगा और इसके बारे में बढ़ चढ़कर बातें ना करें कि आप ये अच्छा कार्य करते हैं मतलब मंदिर की सफ़ाई के बदले में श्रेय लेने कि कोशिस ना करे।

अब बात करते हैं चंद्रमा और शनिदेव की, अगर आपके ये दोनो ग्रह आपको दिक़्क़त दे रहे हैं तो आप कभी भी अपने झूठे बर्तन किसी और से मत उठवाएँ, यदि सम्भव को तो अपने झूठे बर्तन ख़ुद धोने की आदत डालें, ऐसा करने से आपकी ज़िंदगी में बड़ा ही परिवर्तन आएगा और चंद्रमा और शनि ग्रह आपको शुभ फल देना शुरू कर देंगे।

एक और बात जिनके चंद्र ग्रह में ज़्यादा परेशानी है उन्हें समय पर सोना चाहिए क्यूँकि देर रात तक जागने से चंद्रमा बुरे फल देना शुरू कर देते हैं। सुबह जल्दी उठने कि यदि आपकी आदत है तो आपका शुक्र ग्रह बेहद बलवान हो जाता है और इससे चंद्रमा यदि नीच का भी हो तो वो उच्च के जैसे फल देने लगता है  ।

राहु के लिए सबसे अच्छी आदत जो आप अपना सकते हैं वो ये है कि जब कोई भी आपके घर या दुकान पर आए तो उन्हें अपने हाथ से स्वच्छ पानी पिलाएँ, यदि आप ऐसा करेंगे तो राहु से जुड़ी आपकी सभी परेशनियाँ ठीक हो जाएँगी  । राहु में अथिति भाव होता है जब हम किसी का सादर सत्कार करते हैं तो राहु बहुत अच्छे फल देता है  ।

अब शुक्र ग्रह कैसे सही होगा ये बात आपको बताते हैं यदि आप अपने घर में और बाहर महिलाओं या लड़कियों से अच्छा व्यवहार करते हैं, यदि आप अपनी पत्नी के साथ सम्मान से बात करते हैं और उसको इज़्ज़त देते हैं तो भी आपका शुक्र ग्रह आपको बेहद अच्छे फल देगा।

यदि किसी व्यक्ति को सूर्य से जुड़ी हुई कोई भी दिक़्क़त हो तो उसको भी अपनी एक आदत ठीक करनी होगी, ध्यान रहे कभी भी अपने पिता जी या पिता जी की उम्र के किसी भी व्यक्ति का अपमान ना करें क्यूँकि यदि आप ऐसा करते हैं तो आपको शुक्र से जुड़ी परेशनियाँ काफ़ी लम्बे समय तक रह सकती हैं, बुज़ुर्गों और विशेष तौर पर अपने पिता के साथ अच्छा व्यवहार करने वाले जातक को सूर्य इतना अच्छा फल देते हैं कि उसकी कीर्ति कभी भी कम नहीं होती।

यदि किसी जातक की कुंडली में मंगल के दोष हों तो उसका उपाय भी हम इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं, असल में मंगल के दोष दूर करने के लिए आपको अपने मित्रों, रिश्तेदारों, मेहमानों को लाल रंग का शरबत पिलाना चाहिए  , लाल रंग की और भूरे रंग की ललिमा लिए हुए गौ माता की यदि आप सेवा करते हैं तो भी मंगल से जुड़े दोष दूर हो जाते हैं।

अब बात करते हैं बुद्ध की, यदि आपकी कुंडली में बुद्ध ग्रह से जुड़ी कोई भी परेशानी है तो आपको ज़्यादा कुछ नहीं करना है  , यदि आप छोटे बच्चों, अपनी बुआ जी, अपनी बहन इन सबसे प्रेम करते हैं और इनका सम्मान करते हैं तो आपका बुद्ध सदा आपको अच्छा फल देगा ये हमारा दावा है  ।

आशा है आपको ऊपर दी गयी जानकारी से काफ़ी फ़ायदा हुआ होगा, लेकिन यदि अभी भी ग्रह दोष से जुड़ा आपका कोई प्रशन है तो आप हमें admin@hindutva.info पर लिखकर भेज सकते हैं हम आपकी समस्या का समाधान बताने का हर सम्भव प्रयास करेंगे  ।