13 जनवरी की रात ही बहुत ही खास, हर मुसीबत होगी खाक कर लें 2 कपूर से ये गुप्त उपाय…

आज लोहड़ी और आप सभी को हमारी तरफ से लोहड़ी की ढेर सारी शुभकामनाएं, आज की रात बहुत ही ख़ास है इसलिए इस रात किए गए एक उपाय से आप मालामाल भी हो सकते है ….

दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते ही है लोहड़ी पंजाबियों का त्यौहार है और इसे पंजाब में बहुत धूमधाम से मनाया जाता है हालाँकि ये पुरे भारत में भी मनाई जाती है लेकिन यहाँ इसे अलग-अलग नाम दिए गए है. इस बार की लोहड़ी शनिवार के दिन आई है जोकि बेहद शुभ दिन है क्योंकि इस दिन शनिदेव की पूजा की जाती है लोहड़ी पर्व सूर्य पोष माह के अंतिम दिन मनाई जाती है और सूर्य आज के बाद यानि के मकर सक्रांति के पहली रात्री में मनाई जाती है.

लोहड़ी शब्द 3 अक्षरों से मिलकर बना है जोकि बेहद मस्ती भरा पर्व है लोहड़ी को बहुत सारे नामो से जाना जाता है. पोराणिक मताओं के अनुसार इस दिन कंस से श्री-कृष्ण को मारने के लिए लोहिता नामक राक्षसी को गोकुल में भेजा था. जिसे श्री कृष्ण ने मार डाला था इसी कारण लोहिता पर्व भी मनाया जाता है. लोहड़ी की लौ प्रजापति दक्ष की पुत्री सती की याद में जलाई जाती है. जैसा कि आप सभी जानते ही जब दक्ष प्रजापति ने अपने यज्ञ पर महादेव को आमंत्रित नही किया था तो माता सती खुद ही चली आई थी.

लोहड़ी पर सभी परिजन अपनी-अपनी पुत्रियों के यहाँ वस्त्र ,मिठाई, फल इत्यादि भेजते है. लोहड़ी पर अग्नि व् महादेवी के पूजन से मनुष्य का दुर्भाग्य दूर होता है. पारिवारिक क्लेश समाप्त होते है और सौभाग्य की प्राप्ति होती है. आज हम आपको कुछ छोटे-छोटे कामों के बारे में बताने जा रहे है जिन्हें आप पोष महीने में कर सकते है .

फिलहाल आज आपको लोहड़ी के पावन अवसर पर रात को क्या करना है ये जानकारी दे रहे है जिसके लिए आपको नीचे दी गयी विडियो देखनी होगी !

दोस्तों अगर आपको हमारी यह पोस्ट अच्छी लगे तो लाइक और शेयर जरूर कीजिए और ऐसे ही पोस्ट आगे भी पढ़ते रहने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें, क्योंकि हम हर रोज ऐसे ही पोस्ट आपके लिए लाते रहते हैं।