DMCA.com Protection Status

BREAKING: पाक की नापाक साज़िश का हुआ पर्दाफाश, तो यहां छुपाई जा रही हैं परमाणु मिसाइलें

भारत पर लगातार आतंकी हमले करने के बाद से भारत ने भी पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक कर उसे करारा जवाब दिया! पाकिस्तान के बढ़ रहे आतंक से पूरी दुनिया भी परेशान है और पाक के खिलाफ खड़ी हो गई है! ऐसे हालातों को देखते हुए पाकिस्तान बहुत बड़ी चाल चलने की तैयारी में हैं! पाकिस्तान हमेशा भारत के खिलाफ परमाणु बम फेंकने की दमकी देता रहता है! और इसकी तैयारी वो आकर भी रहा है! इसका खुलासा अमेरिकी वैज्ञानिकों ने एक जांच में किया है! पाकिस्तान अपने देश के दूर-दराज क्षेत्रों में जमीन खोदकर अपने परमाणु हथियार छिपा रहा है!

pak22

पाकिस्तान इस काम को बड़े ख़ुफ़िया तरीके से अंजाम दे रहा है! क्योंकि वो जानता है कि भारत और अमेरिका सहित कई देशों की नज़र उस पर है! लेकिन, अमेरिकी वैज्ञानिकों ने सेटेलाईट से ली गई तस्वीरों के आधार पर पाकिस्तान के उन सभी ठिकानों का पर्दाफाश कर दिया है, जहां परमाणु हथियार रखने की तैयारी चल रही है!

अमेरिका से मिले लड़ाकू विमानों में पाकिस्तान मे भारी बदलाव कर रहा है! अमेरिका से हुए समझौते को नज़रंदाज़ करते हुए पाक एफ-16 विमानों को भी परमाणु हथियारों से लैस कर रहा है! अमेरिकी वैज्ञानिकों के एक ग्रुप ने कई महीनों तक पाकिस्तान के परमाणु ठिकानों की सेटेलाईट से ली गई तस्वीरों की जांच के बाद ये सनसनीखेज खुलासा किया है! सेटेलाईट तस्वीरों से पता चला कि परमाणु ठिकानों पर कुछ बदलाव किये गये हैं, जिससे नतीजा निकाला गया कि पाकिस्तान बड़े स्तर पर परमाणु हथियार तैयार कर रहा है!

pak11

अमेरिकी वैज्ञानिकों ने अपनी इस जांच के बाद ये भी दावा किया है कि कराची के पश्चिम में स्थित मसरूर एयर बेस के पास पाकिस्तान ने अंडरग्राउंड गोदाम तैयार किया हैं! वहां उन्होंने परमाणु हथियार छुपा कर रखे हैं!

अमेरिकी वैज्ञानिकों के मुताबिक इन ठिकानों के आसपास पिछले कुछ दिनों से हलचल बढ़ गई है, गाड़ियों का आवाजाही भी बढ़ गई है! रिपोर्ट में अधिकतर ठिकानों को गुप्त रखा गया है! लेकिन कुछ इलाकों का ज़िक्र साफतौर पर किया गया है! जिसमें सिंध प्रांत का अक्रो, पंजाब में गुजरांवाला, बलूचिस्तान में खुज़दार, सिंध में ही पानो अकील, सरगोधा, बहावलपुर और डेरा गाज़ी ख़ान! इन जगहों पर पाकिस्तान की गतिविधियां काफी संदेहजनक है!

pak5

इनमें से कई इलाके भारत के पास ही पड़ते हैं, जिससे भारत को भी खतरा हो सकता है! भारत ने पहले परमाणु हमला करने से मना किया है, जिसका नाजायज़ फायदा उठाने के चक्कर में पाकिस्तान ये सब कर रहा है!लेकिन,भारत को भी इसका मुंहतोड़ जवाब देना आता है!

ये सनीखेज खुलासा काफी है पाकिस्तान के असली चेहरे को बेनकाब करने के लिए! पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ दुनिया के अहर मंच पर जाकर कई बात दावा कर चुके हैं कि वो शांति चाहते हैं और आतंक के खिलाफ है! लेकिन, इस अमेरिकी रिपोर्ट ने पाकिस्तान की साज़िश को दुनिया के सामने रख दिया है! बेहतर होगा कि पाकिस्तान और नवाज़ शरीफ ये नकली शराफत का मुखौटा ओड़ना बंद कर दे!

By: HStaff on Wednesday, November 23rd, 2016

Loading...