नितीश आए अपने रंग में अनवर अली को झटका देने के बाद बड़े नेता शरद यादव को बड़ा सदमा,कांग्रेस हैरान।

नीतीश कुमार ने की शरद यादव की छुट्टी, राज्यसभा संसदीय दल के नेता पद से किया बर्खास्त..

बिहार की राजनीति में हाल ही में इतना बड़ा फेरबदल बदल हुआ है जिसके बारे में कांग्रेस सपने में भी नहीं सोच सकती थी. नीतीश कुमार ने भ्रष्ट लालू और कांग्रेस का साथ छोड़ बीजेपी से हाथ मिला साबित कर दिया है कि वो भ्रष्टाचार के सख्त खिलाफ है और कांग्रेस से अच्छी राजनीति जानते है. नीतीश के बीजेपी से हाथ मिलाने के बाद JDU के अली अनवर के बाद अब शरद यादव को नीतीश ने बहुत बड़ा झटका दिया है.

राज्यसभा में विपक्ष का साथ देते दिखे JDU नेता शरद यादव

मौजूदा खबर अनुसार नीतीश कुमार और शरद यादव के बीच मतभेद इतना बढ़ गया कि अली अनवर को जदयू के संसदीय दल से निलंबति करने के बाद अब पार्टी ने शरद यादव की भी छुट्टी कर दी है. उन्हें राज्यसभा के संसदीय दल के नेता के पद से हटा दिया गया है. उनकी जगह आरसीपी सिंह को जदयू संसदीय दल का नया नेता चुन लिया गया है.

सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक JDU के सभी सांसद राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से मिले और उन्हें सभी सांसदों के हस्ताक्षर वाला पत्र सौंपा. इसमें आरसीपी सिंह को जदयू का नया नेता चुने जाने की बात लिखी गई है. इसका ट्वीट आप नीचे देख सकते है :

शरद यादव ने किया अली अनवर का समर्थन !!

Sharad yadav and RCP singh

बता दें कि अली अनवर का समर्थन करते हुए शरद यादव ने कहा कि मैंने अली अनवर को विपक्ष की बैठक में शामिल होने के लिए भेजा था. उन्होंने कहा कि बिहार की तरह महागठबंधन पूरे देश में भी होना चाहिए इसलिए अली अनवर उस मीटिंग में शामिल हुए थे. इसके बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पार्टी के वरिष्ठ नेता शरद यादव के बगावती तेवरों को देखते हुए कहा था कि वे अपना रास्ता चुनने के लिए स्वतंत्र हैं.

भाजपा ने दिया एनडीए में शामिल होने का न्यौता !!

राज्यसभा संसदीय दल के नेता पद से शरद की छुट्टी, JDU बोली- ये जरूरी था, national news in hindi, national news

बताते चलें कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने JDU प्रमुख नीतीश कुमार को नेशनल डेमोक्रेटिक एलायंस में शामिल होने का न्यौता भेजा है. नीतीश कुमार उप राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में भाग लेने दिल्ली आए थे. इसी दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ भी मुलाकात की थी.

By: jagjit singh on Sunday, August 13th, 2017