ये नेक काम बनायेंगे भाग्य को बलवान, आपको धनवान !!

दुनिया में हर इंसान धनवान बनना चाहता है. लेकिन धनवान बनना हर एक के लिए आसान नहीं है क्यूंकि महनत के साथ साथ अच्छी किस्मत का होना भी अति आवशयक है. कहते है कि धनवान बनने के लिए अधिक से अधिक मेहनत करनी चाहिए, अगर ऐसा होता तो मजदुर वर्ग सबसे धनवान होता क्यूंकि वो सबसे ज्यादा मेहनत करता है. आज हम आपको ऐसे ही कुछ टिप्स बतायेंगे जिससे आपको किस्मत चमकने लगेगी और आप धनवान बन जायेंगे.

  1. कभी पैसों की कमी का रोना न रोएं : ध्यान रखें कि कभी भी पैसों का रोना ना रोएं. आपके पास जीतना पैसा आ रहा है उसमे खुश रहें, संतुष्ट रहें. अगर आप पैसों का रोना रोयेंगे तो आपके आसपास एक नेगेटिविटी आ जायेंगी. जिसके कारण आपका पैसा बेवजह दवा, एक्सीडेंट, बीमारी आदि में लगने लगेगा. इसलिए कोशिश करें कि आपके पास जितना पैसा आ रहा है उसमें संतुष्ट रहें, उसके लिए भगवान का शुक्रिया अदा करें.
  2. दान-पुण्य में करें इन्वेस्‍ट :- दान पुण्य करने से हमे जरुरतमंदों की दुआएं मिलती है, जिससे हमारी किस्मत के दरवाजें खुलते है. हमे कभी भी गलती से भी किसी का दिल नहीं दुखाना चाहिए. कुछ गलत आदतें जैसे जानबूझकर धोखा देना, झूठ बोलना, किसी की मजबूरी का फायदा उठाना इनसे हमेशा दूर रहना चाहिए.  हमेशा सबके प्रति वफ़ादार रहने में ही भलाई है. ऐसा करने से पैसा तो आएगा ही साथ ही साथ मान सम्मान भी मिलेगा.
  3. पॉजिटिव एटीट्यूट करेगा मालामाल :- अपनी सोच हमेशा सकारात्मक रखें. ध्यान रखे कि समय से पहले किस्मत से ज्यादा कभी किसी को कुछ नहीं मिला है. जितना आपकी किस्मत में लिखा होंगा उतना आपको अवश्य मिलेगा चाहे वो देर से मिलें. कभी नहीं सोचे की मेरे पास पैसा नहीं है, हमेशा सोचे एक समय आएगा जब मैं धनवान बनूँगा. इससे आपका ध्यान अपने लक्ष्य की ओर टिका रहेगा और सफलता आपके कदम चूमने लगेगी.
  4. पक्षियों व जानवरों से करें प्रेम :- बेजुबान जानवरों को मारे नहीं. पक्षियों को दाना अवश्य खिलाएं. पशु पक्षियों के प्रति प्रेम भाव रखे. आपके अच्छे कर्मों का फल इस जन्म में तो मिलेगा ही साथ ही अगले जन्म में भी अच्छे कर्मों का प्रभाव देखने को मिलेगा. पशु पक्षियों की सेवा करने से सुख शांति के रास्ते खुलते है व आपके ऊपर धन की वर्षा होने लगती है.

केवल धनवान बनने के लिए ये सब नेक काम ना करें बल्कि इंसानियत के नाते भी करें. सोच को सकारात्मक रखेंगे तो सफलता आपके कदम चूमेगी. पैसा आपके पीछे भागने लगेगा. खुद पर विश्वास रखियें, आपको दिन दुगनी रात चौगुनी सफलता मिलेंगी.

By: Staff Writer on Tuesday, January 3rd, 2017