DMCA.com Protection Status

इस बेटी की काबिलियत देख दंग रह गए मोदी, खुद मोदी जी………

हिमाचल प्रदेश की बेटी इन दिनों काफी चर्चा में है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बेटी की काबिलियत देख खुद मिलने के आमंत्रित किया। पीएम ने इनके प्रयासों की भी सराहना की। आपको बता दें की हिमाचल के जिला सोलन की रहने वाली श्रुति एक कथक डांसर है ,लेकिन कथक डांसर होने की बजह से मोदी जी ने उसको मिलने के लिए नही बुलाया। जो काम इस बेटी ने किया उससे प्रभाभित होके प्रधानमंत्री मोदी जी ने इस बेटी को खुद मिलने के लिए आमंत्रित किया था।

प्रधानमंत्री मोदी से हुई इस मुलाकात में शिमला से सांसद वीरेंद्र कश्यप भी साथ रहे। आपको हम बता दें की इस हिमाचल की बेटी श्रुति ने अभी हाल ही में गृह मंत्रालय और आईटीबीपी के सहयोग से माइनस 24 डिग्री सेल्सियस तापमान में 20 मिनट तक 18,380 फीट की ऊंचाई पर खड़दुंगला पास पर नंगे पांव कथक किया था।

श्रुति ने इस कथक को भारतीय सेना को समर्पित किया था। इस बेटी को भारतीय सेना से शुरू से ही लगाव रहा है। ये बेटी इसके अलावा भी बहुत बड़े बडे कार्य कर चुकी है जैसे की बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ योजना में भी काफी योगदान दिया। श्रुति ने बताया कि अब उनका मकसद माऊंट एवरेस्ट पर परफॉर्म करना है। वे इस अभियान पर अक्तूबर 2016 में ही जाना चाहती थीं लेकिन सर्जिकल स्ट्राइक की वजह से वे इसे पूरा नहीं कर पाई। इस बेटी ने आगे बोलते हुए कहा कि देश का नागरिक होने का नाते मेरा यह फर्ज है कि मैं देश के लिए कुछ करूं।

इस बेटी का ये जज्बा देख आज हर कोई बोल रहा है की बेटियां भी अब इस जमाने में किसी से कम नहीं है। हिमाचल की बेटी श्रुति आतंकवाद के खिलाफ, स्वच्छ भारत अभियान पर भी समाज को कथक के माध्यम से जागरूक कर रही हैं।

By: Amit Sharma on Saturday, February 11th, 2017

Loading...