सावधान : 3 दिसंबर से बुध चलेंगे उलटी चाल यह राशियाँ होंगी अर्श से फर्श पर !

दोस्तों आज हम बाते करेंगे बुध के बारे में आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 3 दिसंबर 2017 से बुध धनु राशि यानि वक्री में यानि उल्टी चाल चलेंगे !

दरअसल यदि हम वक्री या फिर किसी भी ग्रह की परिस्तिथि को अगर समझना है तो सबसे पहले ये समझ लीजिये कोई भी ग्रह वक्री नही होता है क्योंकि हर ग्रह अपनी चाल से निरंतर चलता जा रहा है हालंकि प्रत्येक ग्रह की रफ्तार अलग-अलग है इसलिए जब हमारी पृथ्वी किसी ग्रह से आगे निकलती है तो ये भ्रामक स्थिति पैदा हो जाती है ये ठीक वैसी ही स्थिति होती है जैसे एक ही सडक पर 2 अलग-अलग कारें दौड़ रही है एक 60 की स्पीड से दौड़ रही है तो दूसरी 90 की स्पीड से दौड़ रही है. जब एक कार दूसरी को ओवर टेक करेगी तो ऐसा प्रतीत होता है मानो एक गाडी पीछे को जा रही है.

ठीक  ऐसा ही ग्रहों के साथ भी है जब भी कोई ग्रह वक्री होता है तो एक तरह की भ्रामक स्थिति को उत्पन्न करता है. हालंकि ग्रह वक्री नही होता बल्कि इसका प्रभाव हमारे जीवन पर जरुर पड़ता है तो उस समय हमारे वर्तमान की स्थिति जो भी होती है उसमे तब भ्रामकता पैदा हो जाती है और हमे लगने लगता है कि हम अपने लक्ष्य तक पहुँचने वाले है लेकिन लक्ष्य आगे बढ़ जाता है यानि उसमे कोई न कोई बाधा जरुर आ जाती है

किन राशियों पर पड़ेगा इस बार बुध का साया जानने के लिए पहले देखें नीचे दी गयी विडियो और फिर लिखित जानकारी पढ़े !


आज हम यहाँ पर बुध के वक्री होने के उपर चर्चा करने वाले है वैसे तो बुध अक्सर सूर्य के नजदीक रहते है तो अधिकतर तौर पर वक्री हो जाया करते है लेकिन किस राशि में और किस भाव में वक्री होने वाले है इसका जरुर आपके राशिफल में अंतर नजर आता है 3 दिसंबर से बुध वक्र आवस्था में होंगे और धनु राशि से वापिस वृश्चिक राशि में आयेंगे और 10 दिसंबर को वृश्चिक राशि में प्रवेश कर जायेंगे .

हमारे जीवन में राशिफल और ग्रह बहुत ज्यादा प्रभाव डालते है रोजाना होने वाले उतार चढाव हमे बाध्य करते है कि हम किसी ज्योतिष के पास जाकर अपने ग्रहों को दिखाए और फिर उन्हें सुधारने का निवारण करे. प्राचीन काल से ही लोग धार्मिक चीजों को मानते आ रहे है खासकर राशि का ज्यादा ध्यान दिया जाता है हर कोई चाहता है कि उसके जीवन में कोई भी परेशानी न हो इसके लिए वह हर संभव प्रयास करते है. लेकिन बहुत से ऐसे भी लोग होते है जिनके ग्रह उनके लिए बहुत ज्यादा अच्छे निकलते है और इनकी किस्मत को बदल देते है.

दोस्तों अगर आपको हमारी यह पोस्ट अच्छी लगे तो लाइक और शेयर जरूर कीजिए और ऐसे ही पोस्ट आगे भी पढ़ते रहने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें, क्योंकि हम हर रोज ऐसे ही पोस्ट आपके लिए लाते रहते हैं।</h6
By: Thakur Mintu on Tuesday, November 14th, 2017