मंगल का महापरिवर्तन ! हर एक राशि पर होगा प्रभाव :आप पर क्या प्रभाव होगा जानिए अभी !

चमत्कार या विनाश ?

3 मार्च को मंगल का महापरिवर्तन होने वाला है और जिसका प्रभाव पूरी 12 राशियों पर पड़ने वाला है जानने के लिए पढ़े नीचे पूरी खबर …

मंगल मेष राशि में 2 मार्च, 2017 से 13 अप्रेल, 2017 तक गोचर करेगा। इसके बाद ये वृषभ राशि में प्रवेश करेगा। साहस, आत्मविश्वास, जोखिम आैर कार्रवार्इ का कारक मंगल मेष राशि के ऊपर से पारगमन करेगा। क्यूंकि मेष मंगल की स्वराशि है, एेसे में हम ज्यादातर सकारात्मक परिणामों का अनुभव करेंगे। मंगल ग्रह ब्रह्मांडीय सेना में कमांडर-इन-चीफ है, जो जिंदगी के इच्छित लक्ष्यों को प्राप्त करने, जोखिम उठाने की क्षमता आैर सफल होने की इच्छा का प्रतिनिधित्व करता है।

मंगल मुख्यतः मिलिट्री, मिलिट्री उपकरण, कमांडर, स्पोर्टस पर्सनस, एथेलिटस, सर्जन, इंजीनियर्स पर अधिकार रखता है। मंगल के मेष में गोचर की घटना के दौरान, उपरोक्त क्षेत्रों में कुछ सकारात्मक घटनाएं हो सकती है। गणेशजी कहते है कि मंगल ग्रह मूलाधार चक्र आैर पृथ्वी चक्र को द्योतित करता है, जो कि मानव शरीर के प्रमुख चक्र है।

 

मंगल को अंगारक आैर भूमिपुत्र के नाम से भी जाना जाता है। जब मंगल मेष राशि में गोचर करेगा तो ये अपनी चंद्रराशि में जगह बनाएगा। गणेशजी के अनुसार इस अवधि में आपकी ऊर्जा उच्चतम स्तर पर होगी, जिससे आप खुद को सक्रिय आैर उत्साही महसूस करेंगे। इस समय आपके किसी प्रकार की कोर्इ बड़ी सेहत संबंधी परेशानी का सामना करने की संभावना नहीं है।

 

आप सामान्यतः अच्छे मूड में रहेंगे आैर इस समय का आनंद लेंगे। मानसिक रूप से भी आप अत्यधिक प्रसन्न आैर तनावमुक्त महसूस करेंगे। मंगल ग्रह के गोचर के साथ आपमें आक्रामकता बढ़ने की संभावना है। आप गुस्सैल या हिंसक रवैया दिखा सकते है। आपका अावेगी आैर आतुर व्यवहार समस्याएं खड़ी कर सकता है। एेसे में आपको इस तरह की प्रवृत्ति से सतर्क रहने की जरूरत है।

इसके अलावा मंगल 12 राशियों पर क्या-क्या प्रभाव डालने वाला है जानने के लिए देखें नीचे दी गयी विडियो !

दोस्तों अगर आपको हमारी यह पोस्ट अच्छी लगे तो लाइक और शेयर जरूर कीजिए और ऐसे ही पोस्ट आगे भी पढ़ते रहने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें, क्योंकि हम हर रोज ऐसे ही पोस्ट आपके लिए लाते रहते हैं।