इस शिवलिंग की शक्ति से मृत शरीर में भी आ जाती है जान, अद्भुत विडियो!

ये एक ऐसा अद्भुत शिवलिंग है जहाँ मृत शरीर को रखने से उसमे जान आ जाती है और लोगों की बड़ी से बड़ी परेशानी भी दूर हो जाती है. हम बात कर रहे है देहरादून से 128 किलोमीटर दूर s लाखामंडल नमक इस स्थान के बारे में. ये जगह यमुना नदी के तट पे स्तिथ है. ये प्राचीन शिवलिंग उत्तराखंड के बहुत ही सुन्दर जगह में है.

इस जगह में भगवान् शिव के कई मनमोहक अवशेष देखने को मिलते है. इस जगह में खुदाई के वक़्त विभिन्न आकार के प्राचीन शिवलिंग मिले जो की हजारों साल पुराने है. ऐसा माना जाता है की स्वयं युधिष्ठर ने इस शिवलिंग की यहाँ स्थापित करवायी थी. इस जगह की ये मान्यता है की अगर कोई मृत शरीर यहाँ लाया जाये और उस पर गंगाजल छिड़का जाये तो मृत शरीर में कुछ क्षण के लिए जान आ जाती है. भगवान् का नाम लेकर आत्मा पुन: शरीर छोड़कर चली जाती है.

आप भी देखें ये विडियो:

ये एक अद्भुत रहस्य है की ऐसा क्यूँ होता है. लाखामंडल में स्थापित इस शिवलिंग की एक और खासियत है. जब कोई भी व्यक्ति इस शिवलिंग पे जल अभिषेक करता है तो वह अपनी प्रतिमा इस लिंग में बिलकुल साफ़ देख सकता है. स्थानीय लोग मानते है की जो भी यहाँ शिवलिंग के दर्शन के लिए आता है, कभी खाली हाथ नहीं जाता.

अगर आप यहाँ जा चुके है तो अपने विचार और अनुभव ज़रूर शेयर करें!

By: Vishal Kashyap on Wednesday, February 22nd, 2017