जानिए क्रिकेट के इतिहास में ये 3 बल्लेबाज कभी ‘जीरो’ पर आउट नहीं हुए !

अपने करियर में कभी जीरो पर आऊट नही हुए ये बल्लेबाज…

क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल माना जाता है. कब क्या हो जाए पता नहीं, क्रिकेट में हर रोज नए रिकॉर्ड बनते और टूटते हैं. एक समय तो ऐसा लगता है जैसे कोई टीम बहुत ही आसानी से इस मैच को जीत लेगी पर दूसरे ही क्षण वह हार जाती है. इसीलिए तो आज इस खेल को दुनियाभर में इतना पसंद किया जा रहा है.

क्रिकेट के खेल में कभी कभी तो रोमांच अपने चरम सीमा तक को पार कर जाता है. क्रिकेट में शून्य एक ऐसा आंकड़ा है जहां तक कोई भी खिलाड़ी नहीं पहुंचना चाहता फिर भी कुछ ही ऐसे बल्लेबाज है जो अपने क्रिकेट कैरियर में कभी शून्य पर आउट नहीं हुए.

केप्लर वेसेल्स : यह बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका दोनों की तरफ से खेल चुका है. इन्होंने अपने 10 साल के करियर में 109 वनडे मैच खेले जिनमें उन्होंने एक शतक और 26 अर्धशतक के साथ 3367 रन बनाए हैं. वनडे में उनका सर्वोच्च स्कोर 107 रन है. वेसेल्स अपने करियर में कभी भी शून्य पर आउट नहीं हुए हैं.

अधिक जानकारी के लिए देखें नीचे दी गई वीडियो. अगर किसी वजह से वीडियो न चले तो वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें !

शमीउल्लाह शेनावारी : अफगानिस्तान, क्रिकेट में अभी बहुत बड़ा नाम नहीं है लेकिन इस देश के बल्लेबाज शमीउल्लाह शेनावारी कभी जीरो पर आउट नहीं हुए शमीउल्लाह सात साल से टीम को अपनी सेवाएं दे रहे हैं शेनवारी ने 69 मैचों में 1578 रन बनाए हैं और सात बार नाबाद भी रहे हैं वनडे में उनका सर्वोच्च स्कोर 96 रन है औऱ उन्होंने अबतक 11 अर्धशतक बनाए.

यशपाल शर्मा : भारत का यह पूर्व बल्लेबाज भी इस लिस्ट में शामिल है. यशपाल ने 42 वनडे मैचों में 833 रन बनाए. उन्होंने 4 अर्धशतक भी लगाए हैं और वनडे में उनका सर्वोच्च स्कोर 89 रन है. भारत का यह बल्लेबाज वनडे में कभी जीरो पर आउट नहीं हुआ है.

अगर आपको दी गई जानकारी पसंद आई तो ऐसी ही और खबरों के लिए हमें फ़ॉलो कीजिए।
By: Neha Kamal on Thursday, October 26th, 2017