आज घर के दरवाजे पर सिंदूर से लिख दे ये मन्त्र खुद काल भी नहीं कर पायेगा बाल भी बांका !

दरवाजे पर सिंदूर लगाने के फायदे जानते हैं आप?

दोस्तों सिन्दूर एक ऐसी वास्तु है, जो कि हमारे जीवन में अत्यधिक महत्व रखती है. इसके बिना सुहागिन भी अधूरी है,और प्रत्येक देवी देवता के पूजन में सबसे पहले इसकी उपयोगिता सभी को मालूम है. अर्थात बिना सिन्दूर, कुंकुम, रोली के हम इस जीवन में खुशियाँ भी नहीं मना सकते है. अगर धार्मिक शास्त्रों की बात करे तो शास्त्रों के अनुसार ऐसा माना जाता है कि यदि कोई विवाहित स्त्री अपनी मांग में सिंदूर लगाती है.

हिन्दू देवी देवता की पूजा भी सिंदूर के बिना अधूरी ही मानी जाती है !

तो इससे उसके पति की उम्र लम्बी हो जाती है. इसके इलावा इससे घर में सुख और समृद्धि आती है. वही हिन्दू देवी देवता की पूजा भी सिंदूर के बिना अधूरी ही मानी जाती है. सिंदूर का इस्तेमाल कई टोने टोटको के लिए भी किया जाता है. जी हां इसका इस्तेमाल अच्छे कामो में किया जाता है. वैसे भी कुछ लोग टोने टोटके का नाम सुन कर डर जाते है, लेकिन हम आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हम यहाँ अच्छे कार्यो की बात कर रहे है.

तो चलिए अब हम आपको सिंदूर से होने वाले कुछ लाभकारी टोने टोटको के बारे में विस्तार से बताते है. सबसे पहले उपाय के अनुसार अगर लाख कोशिशे करने के बाद भी आपकी परेशानिया कम होने का नाम नहीं ले रही तो, चमेली के तेल में सिंदूर मिला कर हनुमान जी को चढ़ा दे. गौरतलब है कि हनुमान जी को पांच मंगलवार और पांच शनिवार तक इस तरह तेल मिला सिंदूर अर्पित करते रहे यानि चढ़ाते रहे.

बता दे कि इससे आपकी सभी परेशानियां खुद ही दूर हो जाएँगी. इसके इलावा अगर कोई दोस्त और आपका संबंधी आपको सम्मान नहीं दे रहा तो एक पान के पत्ते पर फिटकरी और सिंदूर बाँध कर बुधवार की सुबह या शाम को पीपल के पेड़ के नीचे किसी बड़े पत्थर से दबा दे.

इस दौरान इस बात का ध्यान रखे कि पत्ते को बड़े पत्थर से दबाने के बाद सीधा घर आ जाए और पीछे मुड़ कर न देखे. ये उपाय आपको तीन बुधवार तक करना है. इससे आपके सम्मान में यक़ीनन वृद्धि होगी. खैर आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि मंगलवार के दिन सिन्दूर से दरवाजे पर ये मन्त्र लिखने से क्या होता है .

अधिक जानकारी के लिए देखें नीचे दी गई वीडियो. अगर किसी वजह से वीडियो न चले तो वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें !

दोस्तों आपकी इस स्टोरी के बारे में कोई राय है तो ( Add Your Comment ) पर क्लिक करके अपनी बहुमूल्य राय अवश्य दें. धन्यावाद !