घुमाए जीभ देखे क्या होता हैं, अविश्वसनीय चमत्कार जानकार दंग रह जाएंगे आप !

विडियो देखने के लिए क्लिक करे !!!

रोजाना आप उठने के बाद जब बाथरूम जाते है तो आपको एक काम करना है और वह है अपने मुहं की जीभ को घुमाना, ऐसा करने के आपके शरीर को इतने फायदे होंगे जिसकी आपने कल्पना भी नही की होगी.

जीभ मुख के तल पर एक पेशी होती है, जो भोजन को चबाना और निगलना आसान बनाती है। यह स्वाद अनुभव करने का प्रमुख अंग होता है, क्योंकि जीभ स्वाद अनुभव करने का प्राथमिक अंग है, जीभ की ऊपरी सतह पेपिला और स्वाद कलिकाओं से ढंकी होती है। जीभ का दूसरा कार्य है स्वर नियंत्रित करना। यह संवेदनशील होती है और लार द्वारा नम बनी रहती है, साथ ही इसे हिलने-डुलने में मदद करने के लिए इसमें बहुत सारी तंत्रिकाएं तथा रक्त वाहिकाएं मौजूद होती हैं। इन सब के अलावा, जीभ दातों की सफाई का एक प्राकृतिक माध्यम भी है.

मनुष्य के शरीर के सभी अंग बहुत काम के है ये बात तो आप सभी जानते ही होंगे लेकिन जीभ को लेकर किसी को कोई ज्ञान नही है इसलिए आज हम आपको जीभ के विषय में अपनी इस पोस्ट में बताने जा रहे है .जीभ के अग्रभाग के नीचे का सब-लिंगुअल क्षेत्र ऐसा स्थान होता है, जहां ओरल म्यूकोसा काफी पतला होता है तथा जिसपर शिराओं की जालिका बिछी होती हैं। यह शरीर के कुछ प्रकार के उपचारों का आरंभ-स्थान होता है। सब-लिंगुअल रूट को ओरल कैविटी के उच्च वस्कुलर गुण का लाभ मिलता है.

आपको ब्रश करने के साथ-साथ एक क्रिया रोजाना  10 सैकेंड के लिए करनी है ऐसा करने से आपको बीमारियां नही लगेगी व् आपका स्वास्थ्य आपके नियन्त्रण में रह सकता है पूरी जानकारी के लिए देखें नीचे दी गयी विडियो !!

दोस्तों अगर आपको हमारी यह पोस्ट अच्छी लगे तो लाइक और शेयर जरूर कीजिए और ऐसे ही पोस्ट आगे भी पढ़ते रहने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें, क्योंकि हम हर रोज ऐसे ही पोस्ट आपके लिए लाते रहते हैं।