अभी अभी : पाकिस्तान पर टीम इंडिया की सबसे बड़ी जीत , 7 विकेट से बुरी तरह धोया !

भारत के सभी देशवासियों के बड़ी खबर बता रहे है कि आज खेले अंधे खिलाड़ियों के मैच में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया है। जोकि हम सभी के लिए बड़े ही गर्व की बात है …

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस मैच को लेकर भारत-पाक महामुक़ाबले में टीम इंडिया के धुरंधरों से धमाके की उम्मीद की जा रही थी और ठीक वैसा ही हुआ है पाकिस्तान को करारी हार का सामना करना पड़ा. संयुक्त अरब अमीरात में खेले जा रहे ब्लाइंड क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया है।

 

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 40 ओवर में 282 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 283 रनों का लक्ष्य दिया। पाकिस्तान की ओर से जमील ने (94) और निसार ने 62 रन बनाए। 283 रनों के टारगेट के जवाब में भारत ने 34 ओवर में 7 विकेट गंवा कर लक्ष्य हासिल कर लिया। पाकिस्तान पर इस धमाकेदार जीत के साथ ही भारत अपने ग्रुप में टॉप पर पहुंच गया है।

 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ जाने के बाद भारत ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराया और अब पाकिस्तान को 7 से पीटकर पॉइंट्स टेबल में टॉप किया है। बताते चले कि पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 40 ओवर 8 विकेट के नुकसान पर 282 रन बनाए थे। 283 रन के लक्ष्य को भारत ने 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस जीत के बाद भारत पॉइंट टेबल में नंबर वन पर पहुंच गया।

 

लगातार दूसरी बार भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पाकिस्तान की ओर से बल्लेबाजी करते हुए मोहम्मद जैल ने 91 गेंदों में 90 रनों की पारी खेली। हालांकि इसके बाद चोट के बाद उन्हें रिटायर्ड हर्ट होकर बाहर जाना पड़ा।

दोस्तों अगर आपको हमारी यह पोस्ट अच्छी लगे तो लाइक और शेयर जरूर कीजिए और ऐसे ही पोस्ट आगे भी पढ़ते रहने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें, क्योंकि हम हर रोज ऐसे ही पोस्ट आपके लिए लाते रहते हैं।