विडियो : अगर दीवाली की रात घर में दिखाई दे ये संकेत तो समझ लीजिए आप पर है बरसने वाली है माता लक्ष्मी की कृपा !

दिवाली की रात !

दिवाली की रात अगर दिख जाएं ये 4 तो समझें लक्ष्मी होंगी आप पर मेहरबान…

दिवाली आने से पहले ही लोग अपने घरों में साफ-सफाई शुरू कर देते है. सभी का यह मकसद होता है कि उनका घर त्यौहार वाले दिन सबसे सुंदर और साफ-सुथरा दिखे. कभी जाना है कि ऐसा क्यों करते हैं सभी? दिवाली एक बड़ा त्यौहार है इसलिए? नहीं कारण सिर्फ इतना ही नहीं है.

दरअसल हिन्दू मान्यताओं के अनुसार दिवाली की रात मां लक्श्मी उनके घर में प्रवेश करती है. जिस घर में सबसे अधिक साफ-सफाई, रोशनी होगी मां लक्ष्मी उस घर में अवश्य प्रवेश करती हैं, ऐसा माना जाता है. बस इसी मान्यता को आधार मानते हुए लोगों की यह कोशिश रहती है कि दिवाली से पहले घर साफ-सुथरा और चमकने लगे.

लेकिन मां लक्ष्मी सच में आई हैं या नहीं, क्या इसका भी पता लगाया जा सकता है? शायद हां, हिन्दू शास्त्रों में कुछ संकेतों के बारे में बताया गया है जो हमें एक ऐसी इशारा दे जाते हैं कि हां मां लक्ष्मी का घर में प्रवेश हुआ है. शास्त्रों में दर्ज जानकारी के अनुसार कुछ खास प्रकार के जीव हैं.

अधिक जानकारी के लिए देखें नीचे दी गई वीडियो. अगर वीडियो किसी वजह से न चले तो वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें !

यदि दिवाली की रात वे आपको घर के किसी भी स्थान पर दिख जाएं, तो समझ जाएं कि वे मां लक्ष्मी का रूप हैं और आपको दर्शन देने आए हैं. उल्लू मां लक्ष्मी का वाहन है, यदि दिवाली की रात यह आपको कहीं भी दिख जाए तो समझ जाएं कि धन की देवी आपके ऊपर मेहरबान हुई हैं.

आने वाले दिनों में आपकी किस्मत बदलने वाली है. उल्लू का दिखना यदि एक संयोग हो तभी यह संकेत सत्य साबित होता है. अगर दिवाली की रात घर के किसी भी कोने में चूहा दिख जाए तो समझ जाएं कि यह मां लक्ष्मी के रूप में आपके घर को सुख-शांति और सौभाग्य प्रदान करने आया है.

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया तो लाइक, शेयर और फॉलो करना न भूले.