विडियो : हनुमान जी की ये 5 गुप्त चौपाइयां जिन्हे सिर्फ सुनने मात्र से मिलता है खुद हुनुमान जी का साथ !

गुप्त चौपाइयां !

हनुमान चालीसा की ये 5 गुप्त चौपाइयां जिनके जाप मात्र से होगी धन की बारिश

हनुमान जी अकेले ऐसे देव हैं जो त्रिदेव और त्रिदेवियों में लगभग सभी के प्रिय हैं. सभी देवगण और नवग्रहों का भी इन्हें आशीर्वाद प्राप्त है. इसलिए हनुमान जी के भक्त लगभग हर संकट से मुक्त रहते हैं. बाधा-विघ्न मुक्ति और धन प्राप्ति के उपायों में भी हनुमान चालीसा की कुछ चौपाइयां चमत्कारी हैं. हनुमानजी मंगलवार के देव माने जाते हैं.

Image result for हनुमान जी की ये 5 गुप्त चौपाइयां

हनुमानजी की पूजा सबसे जल्दी मनोकामनाएं पूर्ण करने वाली मानी गई है. इस दिन हनुमानजी को प्रसन्न करने के लिए विशेष उपाय करे तो कुछ ही समय में आपकी किस्मत बदल सकती है. ये खास उपाय आपकी हर मनोकामना पूरी कर सकते हैं और सभी कष्टों का निवारण कर सकते हैं.

लोगों में ऐसी मानता है कि मंगलवार को अपने बाल व नाख़ून ना काटे. मंगलवार के धार वाली चीजे ना ख़रीदे मतलब चाकू, कैची आदि. मंगलवार के दिन दक्षिण दिशा में कोई भी धार वाली चीज ना रखे, कैंची अथवा चाकू. मंगलवार के दिन रसोई घर खाना बनाते समय रोटी या सब्जी को जलने ना दे.

नीचे दी गई वीडियो में जाने कौन सी हैं ये चौपाइयां और कैसे करें उपाय. अगर वीडियो किसी वजह से न चले तो वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें !

सबसे महत्वपूर्ण बात मंगलवार के दिन किसी भी प्रकार का मांसाहार घर में न पकाये. मंगलवार के दिन हनुमान जी को गुड़ का भोग लगाये और लाल गाय को खिलाएं. मंगलवार के दिन हनुमान जी के मंदिर जाए और मूर्ति पर चमेली के तेल का दीपक करें.

मंगलवार के दिन अगर हो तो लाल रंग का रूमाल अपनी जेब में रखें. मंगलवार के दिन किसी गरीब मजदूर को चाय पिलाएं और खाना खिलाये. इस दिन कोशिश करें गरीब लोगो और बालको में मिठाई बांटें.