लगातार 36 घंटों से हनुमान जी की आँखों से निकल रहे आंसू , देखेंगे तो हैरान रह जाएँगे !!

भारत सांस्कृतिक और विविधता का देश है यहाँ पर धर्म में आस्था रखने वाले बहुत से लोग बसते हैं. और ये भारतीय लोगों की आस्था का ही परिणाम है की समय –समय पर भगवान अपने भक्तों को साक्षात दर्शन देते रहते हैं . और आज भी अपनी उपस्थिति का एहसास दिलाकर हमारी आस्था को और पुख्ता कर हमारे विश्वास को बढाते हैं .

इसका एक उदाहरण मध्य प्रदेश जिला हरदा के एक गाँव कालधड में उस वक्त देखने को मिला जब वहां पर एक प्राचीन हनुमान मंदिर के अंदर भगवान् हनुमान जी की मूर्ती रोने लगी . जब इस बात की खबर लोगों को लगी तो इस अचम्बे को देखने के लिए लोगों की भीड़ इक्कठा हो गई. और लोगों ने देखा की भगवान् हनुमान जी की आँखों से झमाझम नीर बह रहे हैं . मंदिर के पुजारियों ने बताया की ऐसा पिछले 36 घंटों से लगातार देखने को मिल रहा है .

एक तरफ आस्थावान लोग कयास लगा रहे हैं की शायद मंदिर में भगवान् की पूजा में कोई की कमी रह गई हो जिसके चलते भगवान् रो रहे हैं. और कुछ इसे भगवान् लल्ला को भक्ति से प्रसन्न होकर ख़ुशी के आंसुओं से जोड़कर देख रहे हैं . खैर जो भी लोग लगातार हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे हैं . और विश्वास जता रहे हैं की जिस तरीके से एक बार भगवान् शिव ने दूध पीकर चमत्कार दिखाया था . हो सकता है कुछ वैसा ही नजारा भगवान् एक बार फिर अपने भक्तों को चमत्कार कर दिखाएँ .

देखें विडियो :-

By: rana sanjay on Tuesday, February 14th, 2017