हल्का सा खुला था दरवाजा, बेटियों ने अंदर झांककर देखा तो पैरों तले खिसक गई जमीन !

घर के अंदर का नजारा देख उड़ गए बेटियों के होश !

हर पल बदलते भारत देश में महिलाओं की सुरक्षा अभी भी एक बड़ा सवाल बना हुआ है. आज भी हमारे समाज में महिलाएं सुरक्षित नहीं है. देश में भले ही कानून व्यवस्था कड़े होनें की बात की जा रही हो लेकिन इससे दबंगों को कोई फर्क नहीं पड़ता है. कानून व्यवस्था कितनी भी कड़ी क्यों न हो दबंग अपनी हरकतों को खुलेआम अंजाम देते हैं. आए दिनों हमारे आस-पास कई ऐसी घटनाएँ देखी गयी हैं, जो हमारे होश उड़ा देती है.

मौजूदा खबर अनुसार बता दें कि घटना उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले की है. अतरौली थाना पालीमुकीमपुर के गांव हरनोट भोजपुर में मंगलवार को तड़के पहर करीब 80 साल की बुजुर्ग महिला की किसी ने धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी. बुजुर्ग की बेटी की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है. उधर पुलिस परिवार के ही कुछ लोगों पर हत्या का संदेह करते हुए जांच में जुट गई है. बताया जा रहा है कि बुजुर्ग के नाम पर नौ बीघा जमीन थी जिसको लेकर ये सब हुआ है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बुजुर्ग महिला ये जमीन अपने साथ रहने वाली दो बेसहारा बेटियों को देना चाहती थी और ये बात किसी परिजन को पसंद नही आ रही थी. हरनोट भोजपुर निवासी कस्तूरी देवी पत्नी स्व. रामबाबू सिंह के दो बेटे और पांच बेटियां हैं. बड़े बेटे राजेंद्र सिंह के चार बेटे हैं. राजेंद्र करीब दस साल से लापता हैं. दूसरे बेटे रवेंद्र सिंह के दो बेटे हैं. कस्तूरी की बेटी ममता को उसके पति ने छोड़ दिया है और दूसरी बेटी सर्वेश विधवा है.

गौरतलब है कि दोनों बेटियों के साथ ही कस्तूरी देवी बेटों से अलग दूसरे मकान में रहती थीं. मंगलवार को तड़के पहर करीब पांच बजे गांव में हरे राम हरे कृष्ण मंडल की प्रभात फेरी निकल रही थी. दोनों बेटियां प्रभात फेरी में शामिल होने चली गई. इसी बीच किसी ने बुजुर्ग की चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी. कुछ देर बाद दोनों बेटियां घर पहुंची तो खून से लथपथ पड़ी मां के शरीर को देखकर चीखने लगीं.

बताते चलें कि बुजुर्ग महिला की बेटियों की चीख-पुकार सुनकर लोगों की भीड़ लग गई. जिसके बाद मामले की खबर पुलिस को दी गई. सीओ सुरेश कुमार मलिक ने कहा है कि पति की मौत के बाद करीब नौ बीघे जमीन कस्तूरी के नाम पर दर्ज हो गई थी. प्रथमदृष्टया जमीन के विवाद में हत्या की आशंका लग रही है और किसी करीबी का हाथ हो सकता है.